Thursday, September 19metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

दिलीप कुमार का बंगला हड़पने की कोशिश में बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई, मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वयोवृद्ध अभिनेता दिलीप कुमार के बांद्रा स्थित बंगले पर धोखे से कब्जा करने की कोशिश के आरोपी बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि समीर भोजवानी नाम का बिल्डर बांद्रा के पाली हिल स्थित उन दो प्लाटों पर अपने मालिकाना हक का दावा कर रहा था जिस पर दिलीप कुमार का बंगला स्थित है। पुलिस को शक है कि बिल्डर समीर भोजवानी ने बंगला हड़पने के लिए कुछ फर्जी कागजात बनवाए हैं।उल्लेखनीय है कि दिलीप कुमार की पत्नी और पूर्व अभिनेत्री सायरा बानो ने हाल ही में पुलिस से संपर्क साधा और बिल्डर भोजवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस उपायुक्त पराग मनारे ने बताया कि इसी के आधार पर सोमवार को बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है और उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बताया कि दर्ज शिकायत के मुताबिक दिलीप कुमार ने बंगले के दोनों प्लाट वर्ष 1953 में 1.40 लाख रुपये में खरीदे थे। हालांकि अब फरार चल रहे भोजवानी का दावा था कि उसके पिता ने यह संपत्ति 1980 के दशक में मूलराज खटाऊ ट्रस्ट से खरीदी थी। बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद ईओडब्लू की एक टीम ने सोमवार को बांद्रा स्थित भोजवानी के घर पर छापा मारा और वहां से कई तरह की चाकू-छुरी के अलावा कई हथियार जब्त किए।

Spread the love