Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

अब ‘टॉप’ हमारी प्राथमिकता, बेंगलुरू में बोले पीएम मोदी

बेंगलुरु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आने वाले दिनों में उनकी सरकार टमाटर, आलू और प्याज उगाने वाले किसानों पर खास ध्यान देगी। रविवार को भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन पर रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दुग्ध क्रांति की तरह ‘ऑपरेशन ग्रीन’ भी किसानों के जीवन में परिवर्तन लाएगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले साल दो नवंबर को कर्नाटक में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ किया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि फल और सब्जियां उगाने वाले किसान हमारी सरकार की प्राथमिकता में शामिल हैं। जब मैं ‘टॉप’ शब्द का इस्तेमाल करता हूं, तो इसका मतलब होता है कि टमाटर (टोमैटो), प्याज (ओनियन) और आलू (पोटैटो) देश के हर हिस्से में मिलते हैं। इसीलिए मैं इसे अपनी सरकार की ‘टॉप’ प्राथमिकता कहता हूं। इन्हें उगाने वाले किसानों को ध्यान में रखते हुए ही इस बार के बजट में ‘ऑपरेशन ग्रीन’ का एलान किया गया है।

सरकार की योजनाएं गिनाईमोदी ने कहा कि पीएम जनधन योजना के जरिये गरीबों ने बैंकों के दरवाजे देखे। पीएम मुद्रा योजना के जरिये 1 करोड़ रुपये के लोन स्वीकृत किए गए। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन दिए जा रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनवाए गए और मिशन इंद्रधनुष में बच्चों और महिलाओं का टीकाकरण किया गया।प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में एक साथ तीन तलाक के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी इससे संबंधित विधेयक को संसद में अटकाने का प्रयास कर रही है। यह मुस्लिम महिलाओं को उनके अधिकारों वंचित करने का प्रयास है।मोदी ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि अब कर्नाटक की हवा बदल रही है। कर्नाटक में कांग्रेस एक्जिट गेट पर खड़ी है। इस बार हम कांग्रेस को यहां से बाहर करके रहेंगे। लोगों का उत्साह दिखाता है कि कांग्रेस की उलटी गिनती शुरू हो गई है। कर्नाटक को अब कांग्रेस संस्कृति की आवश्यकता नहीं है। भाजपा की सरकार कर्नाटक में विकास की गति तेज करेगी। अपराधियों का राज

मोदी ने कहा कि कर्नाटक में अपराधियों का राज नजर आता है। आम लोगों को जिंदगी जीने में परेशानी हो रही है। हम ईज ऑफ लिविंग की बात कर रहे हैं और यहां कांग्रेस के शासन में ईज ऑफ डूइंग मर्डर की चर्चा हो रही है। इस सरकार का विरोध करने पर जान जाने का खतरा हो रहा है। हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है। राज्य को अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त करने का समय आ गया है।

कन्नड़ में शुरू किया भाषण

प्रधानमंत्री मोदी ने अपना संबोधन कन्नड़ भाषा से शुरू किया। उन्होंने जैसे ही कन्नड़ भाषा में नमस्कार कहा, रैली में आए लोगों की भीड़ ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। मोदी की रैली में हजारों युवा, आइटी पेशेवर, बड़ी संख्या में किसान और अन्य नागरिक मौजूद थे।

Spread the love