Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

घूस लेने वाले सिपाहियों के लिए जॉइंट कमिश्नर ने बिछाया जाल, 3 सस्पेंड

मुंबई
जॉइंट पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) अमितेश कुमार ने घूस लेने वाले अपने ही सिपाहियों को एक जाल बिछाकर फंसा लिया। अमितेश कुमार ने शनिवार को एक बाइक सवार को बिना लाइसेंस या हेल्मेट लेकर घूमने को कहा। बाइक सवार को जब सिपाहियों ने पकड़ा और घूस मांगी तो अमितेश कुमार ने उन्हें धर दबोचा और सस्पेंड कर दिया। इस बाइक वाले के पास एक सीक्रेट कैमरा भी था। बिना हेल्मेट और लाइसेंस बाइक चला रहे इस बाइक सवार ने कई सारे सिग्नल भी जंप किए। तीन जगहों पर बाइक सवार को रोका तो गया लेकिन चालान काटने की बजाय उससे कुछ ले-देकर मामला सेटल करने का ऑफर दिया गया। यह पूरा मामला कैमरे में रिकॉर्ड हुआ तीनों पोस्ट पर तैनात कॉन्स्टेबल दीपक निकम, प्रवीण पाटिल और अंकुश पवार को सस्पेंड कर दिया गया।

ट्रैफिक पुलिस की छवि सुधारने पर जोर
तीनों ने कुल मिलाकर 450 रुपये घूस के रूप में लिए। अमितेश कुमार ने बताया कि घूस पर रोक लगाने के लिए उठाए जा रहे कई कदमों में से यह एक था। उन्होंने आगे कहा, ‘सीसीटीवी, बॉडी कैमरा, ई-चालान सिस्टम और चालान भेजने के लिए एक सिंगल ईमेल अड्रेस का इस्तेमाल करने से घूसखोरी में काफी कमी आई है।’ जेसीपी कुमार का प्रयास है कि भ्रष्टाचार कम करके ट्रैफिक पुलिस की छवि को भी सुधारा जा सके।

पुलिस ने बाइक सवार की पहचान गोपनीय रखी है। जेसीपी कुमार ने आगे कहा, ‘हम इस तरह के और भी स्टिंग करेंगे। अगर किसी को घूसखोरी की शिकायत करनी हो तो वह complaint.mumtraffic@mahapolice.gov.in पर कर सकते हैं। ऐसे मामलों में जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ 72 घंटे के अंदर कार्रवाई की जाएगी।’

Spread the love