Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

पीएनबी घोटाले को लेकर युवा कांग्रेसियों ने, नीरव मोदी का पुतला फूंका

पुणे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार का मानना है कि कांग्रेस के अच्छे दिन जल्द लौटने वाले हैं। उनका कहना था कि कांग्रेस एकमात्र ऐसा राजनीतिक दल है जो भाजपा को चुनौती दे सकता है। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के तीखे सवालों पर शरद पवार बेबाक राय रख रहे थे।

बीएमसी के ठसाठस भरे मैदान में 90 मिनट तक सवालों को मिसाइल दागे गए। पवार ने अपनी राजनीतिक प्रखरता का परिचय देते हुए सभी का जवाब बेबाक तरीके से दिया। उनका कहना था कि कभी कांग्रेस का न केवल पुणे बल्कि महाराष्ट्र और पूरे देश में मजबूत संगठन हुआ करता था। आज स्थिति पहले जैसी नहीं है, लेकिन कांग्रेस और इसके अध्यक्ष राहुल गांधी खुद को बदल रहे हैं। वह तेजी से सीखकर खुद को बदलते माहौल में ढाल रहे हैं। उन्हें पूरा यकीन है कि कांग्रेस फिर से मजबूती के साथ वापसी करेगी। कार्यक्रम का आयोजन जगतिक मराठी अकादमी ने किया था।

राज ठाकरे और शरद पवार ने तकरीबन दस साल बाद कोई मंच साझा किया था। ठाकरे ने जब पूछा कि क्या राजनीति में सच बोलना खतरनाक है तो पवार का कहना है कि सच के साथ रहना अच्छा है, लेकिन सामने कठिनाई हो तो बेहतर है कि चुप रहे। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पवार ने कहा कि राजनीति में हमेशा बड़ों को सम्मान मिलना चाहिए। उनका इशारा मोदी के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर ताजा हमलों को लेकर था। उनका कहना था कि ये परिपाटी गलत है। खुद अटल बिहारी बाजपेयी इसे गलत मानते थे। पवार ने यह भी माना कि मोदी ऊर्जावान और मेहनती हैं पर उनके पास अच्छी टीम नहीं है। उनका सवाल था कि विदेशी उद्यमियों को वह हर बार गुजरात क्यों लेकर जाते हैं। क्या वह पूरे देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं। उन्होंने माना कि मोदी के साथ उनके संबंध दोस्ता ना हैं और वह उन्हें अक्सर सलाह देते हैं, लेकिन पीएम उन पर अमल नहीं करते।

Spread the love