Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

चार लोगों की मौत, जर्मनी में वैन ने रेस्त्रां में बैठे लोगों को रौंदा

बर्लिन, पश्चिमी जर्मनी के पुराने शहर म्यूनस्टर में एक वैन ने प्रसिद्ध ओपेन रेस्त्रां के बाहर बैठे कई लोगों को कुचल कर मार डाला। जर्मनी के गृह मंत्रालय के अनुसार वैन चालक समेत कम से कम चार लोगों की मौत हुई है और करीब 30 अन्य लोग घायल हुए हैं। हालांकि कार चालक ने वारदात के बाद खुद को गोली मारकर जान दी है। पुलिस प्रशासन ने आतंकी हमले की आशंका से इन्कार नहीं किया है।

डीपीए समाचार एजेंसी के मुताबिक शनिवार को म्यूनस्टर में प्रसिद्ध रेस्त्रां ग्रासर केंपनकर्ल के बाहर सड़क किनारे बैठे लोगों को एक तेज रफ्तार वैन ने कुचल दिया। रक्षा सूत्रों के मुताबिक आतंकी हमले की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। पुलिस की प्रवक्ता ने बताया कि वाहन चालक ने लोगों को रौंदने के बाद खुद को गोली मारकर जान दे दी।

ऑनलाइन अखबार बिल्ड ने अपने रिपोर्ट में बताया है कि इस घटना में ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो चुकी है। अखबार ने घटनास्थल की तस्वीरें भी दिखाई हैं, जहां लोग जमा थे और कुचल दिए गए। तीन लाख की आबादी वाले खूबसूरत म्यूनस्टर शहर में सशस्त्र पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। जांचकर्ताओं ने जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि हाल के सालों में जर्मनी में कई आतंकी हमले हो चुके हैं। इस घटना ने खासतौर पर 19 दिसंबर, 2016 के बर्लिन के आतंकी हमले की याद दिला दी है। इस आइएस के आतंकी हमले में एक ट्रक से 12 लोगों की हत्या कर दी गई थी और 48 अन्य लोग घायल हुए थे।

Spread the love