Monday, September 16metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

घर में लॉफिंग बुद्धा कहां और कैसे रखना चाहिए, जानें किस काम के लिए कौन सी मूर्ति रखें

जिस प्रकार भारत में वास्तु प्रचलित है, ठीक उसी प्रकार चीन में फेंगशुई प्रचलन में है। फेंगशुई में भी सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के आधार पर ही उपाय बताए गए हैं। भारत में भी अब फेंगशुई की चीजें आसानी से मिल जाती है। अधिकतर लोग घर में लॉफिंग बुद्धा रखते हैं, ये फेंगशुई से ही संबंधित है। फेंगशुई में इस्तेमाल होने वाले छोटे-छोटे यंत्रों से वास्तु दोषों का भी हल निकलता है। मान्यता है कि लाफिंग बुद्धा जिस स्थान पर भी विराजित होते हैं, वहां धन की कमी नहीं रहती है। यहां उज्जैन की वास्तु और फेंगशुई विशेषज्ञ डॉ. विनिता नागर के अनुसार लॉफिंग बुद्धा से जुड़ी खास बातें…

लाफिंग बुद्धा मुख्य द्वार के आसपास और जमीन से करीब तीन फीट की ऊंचाई पर रखना चाहिए। यह मूर्ति घर में प्रवेश करने वाली सकारात्मक ऊर्जा का अभिनंदन करती है और नकारात्मक ऊर्जा को घर में आने से रोकती है। यहां किस मनोकामना के लिए लॉफिंग बुद्धा की कौन सी मूर्ति रखनी चाहिए…
1.अगर आप मानसिक शांति चाहते हैं तो ध्यान में बैठे हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखें। इस मूर्ति के असर से मन को शांति मिलती है।
2.लाफिंग बुद्धा की एक मूर्ति ऐसी है, जिसमें वे कई बच्चों के साथ बैठे हैं। इस मूर्ति को घर में रखने से संतान सुख मिलता है।
3.अगर दुर्भाग्य का सामना करना पड़ रहा हो तो हमें लाफिंग बुद्धा की ऐसी मूर्ति रखनी चाहिए, जिसमें वे दोनों हाथों में कमंडल लिए हुए हों। इस मूर्ति के असर से कर्ज से मुक्ति मिल सकती है और धन लाभ की संभावनाएं बन सकती हैं।
4.रोगों से मुक्ति और अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति के लिए लाफिंग बुद्धा की ऐसी मूर्ति रखें, जिसमें वे हाथ में पीले रंग का जापानी फूल लिए हों।
5.घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए ऐसी मूर्ति रखें, जिसमें लॉफिंग बुद्धा हाथ में गठरी लिए हुए हों।

Spread the love