Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

उद्धव को जेड प्लस सिक्यॉरिटी और आदित्य को ‘वाई प्लस’ सुरक्षा प्रदान

मुंबई
राज्य गुप्तचर विभाग की रिपोर्ट के बाद महाराष्ट्र सरकार ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। उद्धव को ‘जेड प्लस’ और आदित्य को ‘वाई प्लस’ सुरक्षा प्रदान की गई है। पहले उद्धव ठाकरे को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी मिली हुई थी, जबकि आदित्य को ‘वाई’ सुरक्षा प्रदान की गई थी। उद्धव को महाराष्ट्र गृह विभाग की तरफ से बुलेट प्रूफ स्कॉर्पियो दी गई है। उनकी सुरक्षा में अब मुंबई पुलिस के एक अधिकारी और चार कॉन्स्टेबल तैनात रहेंगे। साथ ही, बांद्रा स्थित उनके आवास मातोश्री की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।
इस तरह के कदम को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की शिवसेना को मनाने की कोशिशों का ही हिस्सा माना जा रहा है। हालांकि, ठाकरे परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का कारण गुप्तचर विभाग की रिपोर्ट का हवाला दिया जा रहा है। बता दें कि फरवरी में अहमदनगर की एक जनसभा के लिए पहुंचे उद्धव ठाकरे के काफिले पर पत्थरबाजी की कोशिश हुई थी। गौरतलब है कि गुप्तचर विभाग की रिपोर्ट के आधार पर ही नेताओं, फिल्मी हस्तियों और उद्योगपतियों सहित अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों की पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई-घटाई जाती रही है। रिपोर्ट तैयार करते वक्त मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाती है।
तपती धूप और उमस भरी गर्मी के बीच महाराष्ट्र सहित देश की राजनीति का पारा चढ़ रहा है। लोकसभा और विधानसभा चुनाव की गरगर्मियां बढ़ गई हैं। शिवसेना ने तो अभी से ही अकेले दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है, जिससे बीजेपी के पसीने छूटने लगे हैं। इधर, सरकार के खिलाफ राज्य में राजनीतिक आंदोलन शुरू हैं। ऐसे में, बीजेपी शिवसेना को पटाने के लिए कई तरह के कदम उठा रही है।

Spread the love