Thursday, September 19metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

घर में हुई चोरी, माल ‘ससुराल’ में म‍िला

मुंबई
70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की आंख-मुंह बंद कर उसे चाकू दिखाकर लूटने वाले आरोपी को दिंडोशी पुलिस ने महज 4 घंटे के अंदर माल समेत पकड़ लिया। पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाश का नाम प्रकाश कामत (28) है, जो बुजुर्ग महिला शशि देवी के यहां खाना बनाने का काम करता था। दिंडोशी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लूटपाट और जान से मारने का प्रयास के अलावा आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया, जिसे पुलिस हिरासत में भेजा गया है। मामले में एक आरोपी फरार है। मामले की जांच नॉर्थ रीजन के अडिशनल सीपी राजेश प्रधान, जोन-12 के डीसीपी विनय राठौड़ और सीनियर पीआई राजाराम व्हनमाने के मार्गदर्शन में दिंडोशी पुलिस ने की है।

छत से आए लुटेरे
दिंडोशी पुलिस के अनुसार, गोरेगांव के गोकुलधाम-2 स्थित एक इमारत की छठवीं मंजिल पर ओम प्रकाश चांगुईवाला रहते हैं। घर में शशि देवी और नौकर प्रकाश कामत के अलावा प्रकाश का एक दोस्त भी था। शशि देवी ने बताया कि 14 अप्रैल को छत के रास्ते दो लोग घर में घुसे। चाकू दिखाकर उन्होंने मुंह बंद रखने की धमकी दी, फिर मुंह और आंख को कपड़े से बांध दिया और घर में रखे आभूषण और नकदी लेकर फरार हो गए। लूटे गए आभूषणों की कीमत साढ़े ग्यारह लाख रुपये है।

नौकर पर संदेह
दिनदहाड़े लूट की वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया कि घर के नौकर प्रकाश ने जिस दोस्त को रखा था, वह गायब था। शक होने पर जब पुलिस ने प्रकाश से पूछताछ की, तो उसने बताया कि पांच दिन पहले ही उसका दोस्त रहने के लिए वहां आया था। पुलिस को प्रकाश के बयान पर संदेह हो गया और उससे जब और गहराई से पुलिस ने पूछताछ की, तो उसने स्वीकार कर लिया।

30 घंटे में माल बरामद
आरोपी प्रकाश ने बताया कि शशि के यहां लूटे गए आभूषण के 80 फीसदी हिस्से को उसका दोस्त (सहआरोपी) खार स्थित प्रकाश के ससुराल में रख आया था। बाकी के 20 फीसदी आभूषण लेकर वह कहीं गायब हो गया। पुलिस ने 30 घंटे के अंदर आरोपी प्रकाश के खार स्थित ससुराल से लूटे गए आभूषण बरामद कर लिए। हालांकि, पुलिस प्रकाश की पत्नी को भी सहआरोपी बनाने को सोच रही है।

Spread the love