Friday, October 18metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

हल्की बारिश से सुहावना हुआ दिल्ली का मौसम

नई दिल्ली
कई दिनों से झुलसाने वाली गर्मी के बाद रविवार रात में दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है। हालांकि दिन में काफी गर्मी थी लेकिन शाम में तेज हवा और बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदला। दिन के समय सफदरजंग में 40.4 डिग्री सेल्सियस तापमान था जबकि पालम में रविवार को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था। मौसम विभाग के अधिकारियों ने इसका श्रेय अनुकूल स्थानीय स्थिति को दिया है। उनका कहना है कि इस तरह की बारिश होना सीजन के इस समय के लिए नॉर्मल बात है। क्षेत्रीय मौसम विभाग के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार तक इस तरह का मौसम रहने की उम्मीद है। अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश भी होगी। उन्होंने बताया, ‘अगले कुछ दिनों तक हम बादल भरा आसमान देख सकेंगे। तेज हवा के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। ये स्थानीय स्थिति के कारण संभव हुआ है। अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।’
रविवार को राजधानी के सभी स्टेशनों पर 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया। पालम में सबसे ज्यादा 42.2 डिग्री सेल्सियस तापमान था। आयानगर, रिज और लोधी पर क्रमश: 41.2, 40 और 40 डिग्री सेल्सियस तापमान था।
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को भी बारिश होने या तेज हवा चलने की उम्मीद है। राजधानी के कई हिस्सों में धूल भरी हवा भी चलेगी।

Spread the love