Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

वीडियो वायरल होने के बाद गरीब रथ एक्सप्रेस की कैटरिंग पर लगा जुर्माना

मुंबई, पश्चिम रेलवे की ट्रेन संख्या 12909/12910 में कैटरिंग के लाइसेंसी ठेकेदार मेसर्स कृष्णा एंटरप्राइजेज पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना शौचालय में खानपान की सामग्री स्टोर करने का वीडियो वायरल होने के बाद लगाया गया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर के अनुसार 26 अप्रैल, 2018 को मुंबई के बांद्रा टर्मिनस से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस (12909) के दिव्यांग कोच के शौचालय में खानपान की सामग्री स्टोर करने का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद पश्चिम रेल प्रशासन ने आईआरसीटीसी से इस संबंध में चर्चा कर उक्त गाड़ी के कैटरिंग ठेकेदार पर अन्य आवश्यक कार्रवाइयों के अलावा एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। उक्त ठेकेदार फर्म का ठेका रद्द करने का शो कॉज़ नोटिस भी जारी किया गया है।

भाकर के अनुसार भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए विभिन्न स्तरों पर निगरानी की जा रही है। पश्चिम रेलवे की सभी ट्रेनों के पैंट्री कार / मिनी पैंट्री कारों की जांच के लिए एक पांच दिवसीय अभियान की शुरुआत की गई है। जिसकी समीक्षा के आधार पर खानपान सेवाओं में पाई जानेवाली कमियों को दूर किया जाएगा

Spread the love