Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

हिट्स पाने के लिए बनाते थे प्रैंक विडियो, हुए गिरफ्तार

मुंबई
ट्रेन में यात्रियों और मोटरमैन से शरारत करके विडियो बनाने वाले और उसे यूट्यूब पर अपलोड करने वाले तीन युवकों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया। हालांकि, बाद में तीनों युवकों को जमानत मिल गई। इन युवकों को आगे से ट्रेन और आसपास शरारत न करने की हिदायत भी दी गई है। ये लोग ट्रेन के ड्राइवरों से अजीबोगरीब सवाल करते थे। एक विडियो में एक आरोपी ट्रेन के ड्राइवर से पूछता है, ‘अंकल मुझे ट्रेन चलाने दो, मैंने अपने भाई के टॉय ट्रेन से ड्राइव करना सीखा है।’ एक अन्य आरोपी ड्राइवर से पूछता है, ‘अंकल मैं ट्रेन गोवा ले जाऊं।’ इस पर मोटरमैन हंसने लगता है। एक अन्य सीन में आरोपी मोटरमैन से ऐसी ही फरमाइश करता है तो जवाब मिलता है, ‘मम्मी डैडी को ले के आ, सब जाएंगे।’

रेलवे प्रॉटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के अधिकारियों ने बताया कि विखरोली के रहने वाले अभिषेक कुनिइल (23), राहुल गोडसे (19) और शुभम शुक्ला (19) पर रेलवे ऐक्ट 145 (बी), 146 और 147 धाराओं में कार्रवाई की गई। तीनों युवक सार्वजनिक स्थलों पर शरारत करके उसका विडियो बनाते थे। उस विडियो को वे यूट्यूब और सोशल मीडिया में अपलोड करते थे। उनके इन विडियो को सैकड़ों लाइक्स भी मिलते थे। इंजिनियरिंग कर रहे अभिषेक ने बताया कि उसे इस तरह के विडियो बनाने का आइडिया अपने कॉलेज के एक सीनियर से आया। वह इस तरह के विडियो बनाकर यूट्यूब + में अपलोड करते थे, उनके विडियो को स्पॉन्सर होते हैं। वे लोग भी रुपये कमाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने भी विडियो बनाकर यूट्यूब में अपलोड करने का फैसला लिया।

उन लोगों ने टीम ब्लेड नाम का अपना एक ग्रुप बनाया। वे लोग सार्वजनिक स्थलों पर शरारत करते और उसका विडियो बनाकर अपलोड करते थे। इसके लिए वे नकली सांप का प्रयोग करते थे। आराम से बैठे और घूम रहे लोगों पर यह सांप फेंककर उन्हें परेशान करते थे। उनके इन विडियो को लाखों व्यूज मिलते थे और साथ में कमाई भी।
आरपीएफ सूत्रों ने बताया कि इन दिनों कुछ युवा शरारत करके विडियो बनाते हैं और उन्हें अपलोड करते हैं। आरपीएफ को इससे कोई मतलब नहीं होता, लेकिन इस केस में इन युवकों ने रेलवे के मोटरमैन को परेशान किया। एक लोकल ट्रेन चला रहे मोटरमैन और उसमें बैठे यात्रियों के साथ शरारत की। इन युवकों के परेशान करने की शिकायत पांच मोटरमैन ने दर्ज कराई। शिकायत के बाद जब आरपीएफ ने जांच की तो पता चला कि युवक अधिकांश विडियो चर्चगेट और सीएसटी स्टेशन पर बनाते हैं। वे यहां लोगों से फिजूल के सवाल पूछकर उन्हें चिढ़ाते हैं। एक विडियो में युवक मोटरमैन से कहता है कि क्या वह उसे ट्रेन चलाने देगा? मोटरमैन ने जब कहा कि ट्रेन चलाने के लिए ट्रेनिंग चाहिए, वह ट्रेन्ड नहीं है। इस पर युवक ने कहा कि वह बहुत अच्छे से ट्रेन चलाना जानता है क्योंकि उसके छोटे भाई के पास टॉय ट्रेन है।

एक दूसरे विडियो में युवक ट्रेन की बोगी में बैठा है। उसने हेल्मेट पहना है। वह वहां बैठकर नाटक करता है कि उसे दौरे पड़ते हैं और वह यात्रियों पर गिरता है, जिससे वहां अफरा-तफरी मच जाती है।

Spread the love