Monday, September 16metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

आखिर लड़कियां चाहती क्या हैं?

दरअसल ये लड़कियों का कुदरती स्वभाव होता है कि जो दिल में है उसे जुबां पर लाने में उन्हें काफी वक्त और प्रयास लगते हैं लेकिन बहुत सी ऐसी बातें है जिसकी चाहत लगभग हर लड़की को होती है लेकिन वो खुद इन्हें अपनी जुबां से कभी नहीं कहती। लड़कों की मुश्किल होती है कि बिना कहे वो कैसे जाने कि आपके प्यार को किस बात की चाहत है? कई बार तो अनजाने में किया गया कोई काम या बात बड़ी समस्या का रुप ले लेती है। ऐसे में लड़कों के मन में सवाल उठना लाजिमी है कि एक लड़की आखिर चाहती क्या है?

तो चलिए इसमें हम आपकी मदद किए देते हैं और आपको बता देते हैं कि एक लड़की आखिर आपसे क्या चाहती है?
वह अपनी हर बात उससे साझा करना चाहती है यह सोचकर कि वह कभी उसका भरोसा नहीं तोड़ेगा। यह भरोसा वह कहकर नहीं जताती, लेकिन आपको ये समझना पड़ेगा कि वह आपसे बिना कहे इसकी उम्मीद करती है। फिर अगर आपने उसे धोखा दिया या उससे झूठ बोला, तो वह उसकी बर्दाश्त के बाहर हो जाता है।
हर लड़की के दिल में ये चाहत होती है कि दुनिया में कोई तो हो, जिस पर वह पूरी तरह से भरोसा कर सके। यह विश्वास कि उसका साथी हर मुश्किल और हर परिस्थिति में उसका साथ देगा। दुनिया में उसे सबसे ज्यादा प्यार करेगा।
एक लड़की सिर्फ ये नहीं चाहती कि वह आप पर पूरा भरोसा करे बल्कि वह यह भी चाहती है कि आप भी उस पर विश्वास करें। अपने दिल की गहरी बातें, अपने दुख-दर्द, अपनी खुशियां आप निसंकोच उससे साझा करें।
हर लड़की यह चाहती है कि उसके और उसके प्यार में केवल भरोसा ही न रहे बल्कि उसका साथी हर स्थिति में उसका साथ भी दे। उसका साथी जिंदगी की मुश्किलों में उसके साथ खड़ा नजर आएं, भले ही वह इसे खुद जाहिर न करे।
इसलिए अगर आपको अपने साथी को खुश रखना है तो बस उसकी तारीफ करना शुरु कर दीजिए, लेकिन ध्यान रखें वो इतनी ज्यादा न हो जाए कि बनावटी लगने लगे।
वैसे भी अपनी तारीफ सुनना किसे अच्छा नहीं लगता और अगर बात लड़कियों की हो, तो आमतौर पर लड़कियों में ये पैदाइशी गुण होता है। फिर चाहे वो छोटे से छोटी बात हो या कभी इसके लिए कोई खास वजह ही न हो जैसे खाना कैसा बना, घर अच्छा लग रहा है, वो सुंदर लग रही हैं, या कोई खास गुण।
अपने साथी से प्यार करते हैं ये जताने के लिए साफतौर पर ‘आई लव यू’ कहना भी जरुरी होता है। अक्सर लड़कियां खुद भले ही अपने साथी से ये शब्द न कहें लेकिन साथी से बिना कहे ये उम्मीद जरुर करती हैं कि वो उसे समय-समय पर या किसी खास मौके पर बेझिझक ये कहें कि वो उससे बेहद प्यार करता है।
चाहे एक अरसा गुजर गया हो, लेकिन आप उसकी मुस्कान के आज भी कायल हैं।
आमतौर पर लगभग हर लड़की के दिल में ये अरमान होता है कि कोई तो ऐसा हो, जिसे उसका मुस्कुराना बेहद लुभाता हो, जिसे उसकी खुशी, उसकी मुस्कान की परवाह हो। इसलिए समय-समय पर अपने साथी को इस बात का एहसास दिलाते रहें कि आपको उसकी मुस्कान पसंद है।
ज्यादातर लड़कियों को प्यार का ये रोमांटिक अंदाज बेहद लुभाता है और बिना कहे वो अपने साथी से इसकी उम्मीद करती हैं। ऐसे में अगर पूरा समां भी रोमांटिक हो जैसे हल्का मधुर संगीत बज रहा हो, आसपास खुशनुमा माहौल हो, तो फिर कहना ही क्या। बस अपने साथी के साथ प्यार की गहराइयों में खो जाइए।
लफ्जों में प्यार जताना, उसे निभाना, जुबां से बयां करना ही काफी नहीं होता, बांहों में भरकर उसका एहसास कराना भी जरुरी होता है। खासकर लड़कियों को अनजाने में साथी के द्वारा उसे अपनी बांहों में समेट लेना बेहद पसंद होता है।
उनके बीच कोई तीसरा न हो। इतना ही नहीं ज्यादातर लड़कियां अपने साथी के साथ किसी शानदार जगह, वॉक पर या लंबी दूरी लॉन्ग ड्राइव पर जाना बेहद पसंद करती हैं। इस दौरान वह जिंदगी के दूसरे मसलों की बजाय सिर्फ अपने प्यार के बारे में बातें करना पसंद करती हैं।
हर लड़की अपने साथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना चाहती है। जिंदगी की भागदौड़ और जिम्मेदारियों के बीच वह आपसे बिना कुछ कहे यह उम्मीद करती है कि कुछ ऐसे खास पल हों जिनमें सिर्फ वह और उसका प्यार हो।
अकेले में तो सब जानते हैं कि आप उससे प्यार का इजहार करेंगे लेकिन अक्सर लड़कियां ये चाहती हैं कि आप सबके सामने भी उसे उसके खास होने का एहसास दिलाएं। इसके कई तरीके हो सकते हैं जैसे भरी महफिल में उसके लिए गीत गाना, सबके सामने अपने प्यार का इजहार करना, उसके लिए ऐसा कुछ खास करना जिसे देखकर बाकी लोग खासकर लड़कियां आहें भरें।
ऐसे में जरुरी है कि उसके निजी दायरे में बेवजह दखलअंदाजी न करें। वो जब अच्छा महसूस करेंगी या जरुरी समझेंगी तो आपको उसमें शामिल कर लेंगी।
हर इंसान को कई बार अपने निजी दायरे में रहना अच्छा लगता है। जिंदगी में कई ऐसे मौके आते है जब इंसान को अकेला रहना भाता है या फिर किसी के सामने या किसी बात पर वो आपके सामने भी असहज महसूस करता है.

Spread the love