Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

ENGvIND 3rd ODI LIVE: बेयरस्टो और विन्स ने की ताबड़तोड़ शुरुआत

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निणार्यक वनडे मुकाबले में भारत को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 256 रनों पर रोक दिया। बता दें कि तीन वनडे मैचों की सीरीज का यह आखिरी मैच है। दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिए। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए। उनके अलावा शिखर धवन 44 और महेंद्र सिंह धोनी ने 42 रनों की पारी खेली।
वहीं इंग्लैंड के लिए इस मैच में स्पिन सबसे हिट रही। आदिल राशिद ने एक ही ओवर में कोहली और रैना को आउट करके मैच का रुख बदल दिया। राशिद के साथ मोईन अली भी असरदार साबित हुए। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद और डेविड विले ने तीन-तीन विकेट लिए। मार्क वुड को एक-एक सफलता मिली।
8:40 PM – 50 ओवर खत्म होने के बाद में आठ विकेट के नुकसान पर भारत ने 256 रन बनाए। आखिरी ओवरों में शार्दिुल ठाकुर ने दो छक्के लगाए। इंग्लैंड को जीतने के लिए 257 रन बनाने हैं।

7:45 PM- 40 ओवर खत्म होने के बाद भारत नके छह विकेट गिर चुके हैं और स्कोर 196 रन पर पहुंचा है। धौनी (28) के साथ भुवनेश्वर खेल रहे हैं।

7:38 PM – 39वें ओवर की दूसरी बॉल पर मार्क वुड ने हार्दिक पांड्या को कीपर के हाथों आउट करवाया। पांड्या 21 रन पर आउट हुए।

7:25 PM – 34वें और 35वें ओवर में कुल मिलाकर सिर्फ 8 रन बने। इसी के साथ 35 ओवर खत्म होने के बाद भारत का स्कोर हुआ- 176/5. धौनी (23) और पांड्या (9) क्रीज पर मौजूद हैं।

7:15 PM- 32वें ओवर में मोईन अली की तीसरी गेंद पर अंपायर ने धौनी को LBW आउट दिया। लेकिन धौनी ने तुरंत रिव्यू ले लिया। रिव्यू में गेंद विकेट से मिस होती हुई दिख रही थी और अंपायर ने फैसला बदलकर धौनी को नॉटआउट करार दिया

7:08 PM- आदिल राशिद ने 30 वें ओवर में फिर जलवा दिखाया। ओवर की आखिरी गेंद पर सुरेश रैना रूट के हाथों कैच आउट हो गए। यह राशिद का तीसरा विकेट है। अब हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए हैं।

7:05 PM- आदिल राशिद ने 30वें ओवर में पहली गेंद पर शानदार स्पिन फेंकी, जिस पर कोहली पूरी तरह बीट होकर बोल्ड हो गए। विराट कोहली ने 71 रन बनाए।

6:55 PM – तीसरा विकेट गिरने के बाद इंग्लैंंड के स्पिनरों ने दबाव बनाने का प्रयास शुरू कर दिया है। मोईन अली ने 28वें ओवर में सिर्फ 3 रन दिए, वहीं आदिल राशिद ने 29वें ओवर में सिर्फ 2 रन दिए।

6:48 PM- 25 ओवर यानि आधी पारी खत्म होने के बाद भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान कोहली (55) और एम एस धौनी (2) मौजूद हैं।

6:42 PM – 25वें ओवर में, आदिल राशिद की दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने खराब शॉट खेला और बोल्ड हो घए। कार्तिक 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

6:38 PM- 24वें ओवर में विराट कोहली ने पूरा किया 48वां वनडे अर्धशतक।

6:25 PM- 20 ओवर खत्म होने के बाद भारत ने दो विकेट गंवाकर 100 रन बना लिए हैं। इस समय विराट कोहली और दिनेश कार्तिक क्रीज पर मौजूद हैं।

6:20 PM- धवन के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग कर आए हैं। कार्तिक को इस मैच में के एल राहुल की जगह पर लिया गया है।

6:18PM- 18वें ओवर की चौथी गेंद पर कोहली ने लेग साइड में शॉट खेला। कोहली के आगे बढ़ने से पहले ही धवन दौड़ पर लेकिन तभी स्टोक्स ने बॉल पकड़कर सीधा थ्रो विकेट में मार दिया। शिखर धवन 44 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

6:10 PM- शिखर धवन और विराट कोहली ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर हावी होना शुरू कर दिया है। 15वें ओवर में धवन स्टोक्स के ओवर में एक चौका मार वहीं कोहली ने 17वें ओवर में स्टोक्स पर दो चौके ठोके। 17 ओवर के बाद भारत के स्कोर हुआ – 82/1

5: 52 PM – 13वें ओवर में लियाम प्लंकेट की गेंदों पर शिखर धवन ने मारे तीन चौके। 13वें ओवर में बने कुल 15 रन

5:45 PM – 10 ओवर खत्म होने के बाद एक विकेट के नुकसान पर भारत ने 32 रन बना लिए हैं। धवन और कोहली क्रीज पर मौजूद हैं।

5:37 PM: पहला विकटे गिरने के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में लग गए हैं । आठवें ओवर में विली ने दिए एक रन और नौवें ओवर में मार्क वुड ने दिए सिर्फ दो रन।

5: 25 PM : क्रीज पर बैटिंग करने आए भारतीय कप्तान विराट कोहली।

05:23 PM: WICKET रोहित शर्मा 2 रन बनाकर डेविड विली का शिकार बने, मार्क वुड ने लपका कैच।

05:16 PM: चार ओवर के बाद स्कोर 12/0, धवन 10 और रोहित दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

05:08 PM: दो ओवर के बाद भारत का स्कोर 3/0, इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड और डेविड विली की कसी गेंदबाजी।

05:03 PM: मार्क वुड का पहला ओवर मेडन, स्ट्राइक पर थे रोहित शर्मा कोई रन नहीं बना सके। पहले ओवर के बाद स्कोर 0/0

04:30 PM: इंग्लैंड ने टॉस जीता और कप्तान इयोन मोर्गन ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए गए हैं। शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार को उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल की जगह मिली है, जबकि लोकेश राहुल की जगह दिनेश कार्तिक टीम में शामिल हुए हैं।

प्लेइंग इलेवन

भारतः शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंडः जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोइन अली, डेविड विली, आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट, मार्क वुड।

Spread the love