Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

सजा देने के लिए क्लास में छात्र की उतार दी शॉर्ट्स, महिला टीचर गिरफ्तार

नवी मुंबई
महाराष्ट्र के कलंबोली के एक प्राइवेट स्कूल की महिला टीचर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला टीचर पर आरोप है कि उसने 6 साल के बच्चे को क्लास के सारे बच्चों के सामने शॉर्ट्स उतारने की सजा दी। महिला टीचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने वाले बच्चे के पिता खुद रायगड जिला परिषद स्कूल में टीचर हैं।
कलंबोली थाने के एसआई मछींद्र खडे ने बताया कि बच्चे के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके बेटे ने क्लास में सीटी बजाई। इसके लिए क्लास टीचर ने पूरी क्लास के सामने उसकी शॉर्ट्स उतार दी। उनके बच्चे को बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई।

आरोपी टीचर का पक्ष
पुलिस ने बताया कि घटना 14 जुलाई की है लेकिन तीन दिन बाद घटना तब सामने आई जब एक दूसरे बच्चे की मां ने पीड़ित बच्चे की मां को जानकारी दी। पीड़ित बच्चे की मां ने घर आकर बच्चे के पिता को घटनाक्रम बताया। उसके बाद उन लोगों ने अपने बेटे से पूछा तो उसने बताया कि किस तरह पूरी क्लास के सामने नंगा करके उसकी बेइज्जती की गई।

बच्चे के पिता ने बताया कि जब उन्होंने टीचर से शिकायत की तो उन्होंने कहा कि उन्होंने सिर्फ बच्चे को डराने के लिए क्लास में उसकी शॉर्ट्स निकालने को कहा था। वह उसे डराना चाहती थीं ताकि वह आगे से कक्षा में अनुशासनहीनता न करे। उन्होंने वास्तव में उसकी शॉर्ट्स नहीं उतारी थी।

‘स्कूल की छवि धूमिल’
पुलिस ने बताया कि बच्चे के पिता की तहरीर पर टीचर के खिलाफ किशोर अधिनियम के तहत केस दर्ज करके उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें कोर्ट के सामने ले जाया गया जहां से बाद में कोर्ट ने टीचर को जमानत दे दी।

स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा, ‘हम घटना की जांच कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के आधार पर हम उचित कार्रवाई करेंगे। इस तरह की घटना बहुत गंभीर है और इससे स्कूल की छवि धूमिल होती है। जांच के बाद अगर टीचर की गलती पाई गई तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।’

Spread the love