Friday, October 18metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

शिक्षक ने वीडियो दिखाकर छात्र से की गलत हरकत तो पौड़ी में छेड़छाड़ से उग्र हुई महिलाएं

ऋषिकेश, ऋषिकेश में श्यामपुर स्थित एक निजी स्कूल के नृत्य विषय के शिक्षक पर सातवीं कक्षा के छात्र के साथ अश्लील वीडियो दिखाकर गलत हरकतें करने का आरोप लगा है। वहीं पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक में नाबालिग से दूसरे समुदाय के युवक द्वारा छेड़छाड़ पर पौड़ी की महिलाओं का सोमवार को गुस्सा फूट पड़ा।
ऋषिकेश वाले मामले में पुलिस ने पीड़ित छात्र के पिता की तहरीर पर आरोपी शिक्षक विजय सेमवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक श्यामपुर स्थित एक निजी स्कूल में बीते शनिवार को कक्षा सात के 14 वर्षीय छात्र को नृत्य विषय के शिक्षक विजय निवासी चौदहबीघा, मुनिकीरेती एक कमरे में ले गया।
आरोप है कि शिक्षक ने छात्र को कमरे में मोबाइल पर वीडियो दिखाकर अश्लील हरकतें की। किसी तरह से छात्र शिक्षक के चंगुल से निकलकर कमरे से बाहर आया। घर पहुंचने के बाद छात्र के गुमसुम रहने पर परिजनों ने उससे पूछा तो छात्र ने माता-पिता को आपबीती सुनाई। गुस्साए परिजन सोमवार को श्यामपुर पुलिस चौकी पहुंचे।
उन्होंने चौकी प्रभारी दीपक धारीवाल को घटना की जानकारी दी। छात्र के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक विजय के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया कि उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं, इस घटना से स्कूल के अन्य शिक्षक, छात्र व प्रधानाचार्य स्तब्ध हैं। उत्तरकाशी में बालिका की गैंगरेप के बाद हत्या और अब पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक में नाबालिग से दूसरे समुदाय के युवक द्वारा छेड़छाड़ पर पौड़ी की महिलाओं का सोमवार को गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साई महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी श्याम सिंह राणा का घेराव किया। उन्होंने कहा कि तीन दिन के भीतर पाबौ में छेड़छाड़ के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न हुई तो बाजार बंद कर उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा।
उत्तरकाशी के बाद अब पाबौ ब्लॉक में रविवार को नाबालिग से छेड़छाड़ पर गुस्साई महिलाएं सोमवार सुबह जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने कार्यालय परिसर में शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि राजस्व पुलिस आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है। उसे जेल भेजने के बजाय पटवारी चौकी में बैठाया गया है। महिलाओं ने कहा कि आरोपी को उनके हवाले किया जाए।
राज्य आंदोलनकारी बीरा भंडारी ने कहा कि पाबौ और उत्तरकाशी दोनों ही घटनाओं के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। उप जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा ने महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि मामले में विधि संवत कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शनकारियों में महिला मंगल दल अध्यक्ष देवेश्वरी देवी, सुधा नेगी, सुमनलता ध्यानी, उमा, सरिता, मंजू देवी, सुशीला, लक्ष्मी नेगी, शकुंतला, मंजू, रेखा नेगी, देवेश्वरी, कमलेश पंवार व गुड्डी देवी आदि शामिल रहीं।
पाबौ में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला संज्ञान में आने पर तहसीलदार को घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन नाबालिग के परिजन प्रकरण में आरोपी के खिलाफ तहरीर देने को तैयार नहीं हैं। मेरी भी खुद इस मामले में नाबालिग की मां से बात हुई। उसका कहना है कि वे किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहते। तहसीलदार को मामले की जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर विधि संवत कार्रवाई होगी।

Spread the love