Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

बुजुर्ग मह‍िला ने ट्रेन में लुटेरे से भिड़कर दिखाई बहादुरी, ट्रैक पर गिरीं, आरोपी गिरफ्तार

मुंबई
लुटेरे से अपना पर्स बचाने की कोश‍िश में घायल 58 वर्षीय प्रत‍िभा त्र‍िपाठी की बहादुरी रंग लाई है। पुल‍िस ने आरोपी लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि प्रत‍िभा त्र‍िपाठी 22 अगस्‍त को मुंबई के सीएसएमटी से बेंगलुरु के ल‍िए उद्यान एक्‍सप्रेस में सवार हुई थीं। तभी एस-3 कोच में आरोपी मुकद्दर इदरीस उर्फ रहमान भी सवार हो गया था। इसी दौरान उसने मह‍िला का हैंडबैग छीन ल‍िया। बुजुर्ग मह‍िला लुटेरे से अपना बैग वापस लेने की कोश‍िश कर रही थीं तभी आरोपी ने उन्‍हें ट्रेन के बाहर खींच ल‍िया था और वह ट्रेन से नीचे ग‍िर गई थीं। इसके बाद लुटेरा वहां से फरार हो गया था। लुटेरे से अपना हैंडबैग बचाने के ल‍िए बुजुर्ग मह‍िला प्रत‍िभा त्र‍िपाठी ने पूरी कोश‍िश की थी। जब वह ट्रेन से नीचे ग‍िरीं तो उन्‍होंने स्‍टेशन पर मोटरमैन को हाथ द‍िखाकर मदद मांगी। इसके बाद ट्रेन रोकी गई और उन्‍हें पुल‍िस की मदद से जेजे हॉस्‍प‍िटल पहुंचाया गया। इस हादसे में बुरी तरह से घायल प्रतिभा के दाह‍िने कंधे में फ्रैक्‍चर है। साथ ही उनके कूल्‍हे में चोट लगी है और हथेली कट गई है।

यह थी घटना
22 अगस्‍त को प्रतिभा सीएसएमटी से बेंगलुरु जाने के ल‍िए उद्यान एक्‍सप्रेस पर सवार हुईं, जो सुबह 8 बजे रवाना हुई। वह एस-3 कोच में बैठी थीं, तभी उसी कोच में आरोपी लुटेरा पहुंच जाता है। मह‍िला उस समय अपनी बहन से फोन पर बात कर रही थीं। जैसे ही उन्‍होंने बात खत्‍म करके फोन अपने हैंडबैग में रखा तभी आरोपी मुकद्दर इदरीस ने उनके हैंडबैग को झपट ल‍िया।

प्रतिभा लगातार अपना हैंडबैग बचाने की कोश‍िश कर रही थीं, तभी आरोपी ने उनका हाथ पकड़कर उन्‍हें ट्रेन के बाहर खींच ल‍िया। इस हाथापाई के दौरान वह नीचे ट्रैक पर ग‍िर गईं। इसका फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गया था। ट्रैक पर ग‍िरी प्रत‍िभा ने खुद की जान बचाने के ल‍िए मोटरमैन को हाथ देकर इशारा क‍िया। यह देखकर मोटरमैन अलर्ट हो गया और ट्रेन रोक दी गई। घटना के बारे में वर‍िष्‍ठ इंस्‍पेक्‍टर हेमंत बवधंकर ने बताया क‍ि घायल प्रत‍िभा को वहां से हॉस्‍प‍िटल ले जाया गया।
बेटे को फोन करके दी गई जानकारी
प्रत‍िभा त्रिपाठी ने पुल‍िस को अपने बेटे वरुण त्र‍िपाठी का फोन नम्‍बर द‍िया, जिसके बाद बेटे को मां के साथ हुए हादसे की जानकारी दी गई। वरुण ने पुल‍िस को बताया कि उनकी मां उनमें से नहीं हैं, जो हार मान लें। च‍िक‍ित्‍सकों की मानें तो प्रतिभा को अगले दो महीनों के ल‍िए ब‍िस्‍तर पर ही रहना होगा।

बेटे वरुण ने बताया कि उनकी मां तीन साल के पोते के बेहद करीब हैं। उनकी आंखों में आंसू हैं, क्‍योंकि उन्‍हें अभी हॉस्‍प‍िटल में पोते से म‍िलने की अनुमत‍ि नहीं है। बेटे ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है क‍ि मां अकेले सफर कर रही थीं। कुछ द‍िनों पहले उन्‍होंने योजना बनाई थी क‍ि मां को फ्लाइट से भेजेंगे। वरुण बताते हैं कि उन्‍होंने 30 साल में पहली बार मां को हॉस्‍प‍िटल में भर्ती हुए देखा है।

पुल‍िस ने लुटेरे को पकड़ने के ल‍िए ब‍िछाया जाल
जीआरपी ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के ल‍िए पहले से दर्ज सभी मर्डर और लूट के केस खंगाले गए। जब कुछ नहीं म‍िला तो खबर‍ियों को अलर्ट क‍िया गया। रव‍िवार के द‍िन पुल‍िस को लुटेरे के बारे में सुराग म‍िला। खबर के मुताब‍िक आरोपी लुटेरा जे.जे. हॉस्‍प‍िटल के आस-पास था। जीआरपी ने उसे जाल ब‍िछाकर धर दबोचा और उसके पास से प्रतिभा का मोबाइल जब्‍त कर ल‍िया।

आरोपी के पास से लूट का अन्‍य सामान भी बरामद हुआ। इस बारे में डीसीपी पुरुषोत्‍तम कारड ने बताया क‍ि आरोपी चोरी के दोनों मोबाइल फोन स्‍व‍िच ऑफ करता, इससे पहले ही हमने उसे गिरफ्तार कर ल‍िया। आरोपी के ख‍िलाफ पुल‍िस में पहले क‍िसी तरह के आपराधिक मामले नहीं दर्ज हैं। जीआरपी ने आरोपी के ख‍िलाफ हत्‍या की कोश‍िश का मामला दर्ज क‍िया है।

Spread the love