Thursday, October 24metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

बार गर्ल के चक्कर में कारोबारी को बनाया अपराधी

मुंबई
मुंबई में सोने का आभूषण बनाने वाले 35 वर्षीय कारोबारी समीर को बियर बार का ऐसा नशा चढ़ा कि वहां काम करने वाली एक बार गर्ल के चक्कर में वह अपराधी बन गया। समीर ने उस बार गर्ल के झूठे प्यार की खातिर न सिर्फ अपने भरोसेमंद 32 वर्षीय कारोबारी साथी राजीव पाटील (बदला हुआ नाम) के साथ, बल्कि अपने खुशहाल परिवार के साथ भी धोखा किया और अंतत: खुद जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया।
जोन-11 के डीसीपी संग्रामसिंह निशानदार ने बताया कि 28 अगस्त को सोने के आभूषण बनाने वाले एक कारोबारी ने एमचबी थाने में दहिसर में स्थित कारखने से 43.29 लाख रुपये की सोने की आभूषण, वजन करीब 1400 ग्राम, गायब हो जाने का मामला दर्ज कराया था। मामले की गंभीरता को देख पुलिस ने खास दल बनाकर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तो एक सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दी।

पुलिस ने उस व्यक्ति की तलाश की, तो वह शिकायतकर्ता कारोबारी का मैनेजर सह साझीदार निकला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और कारखाने से गायब किए गए सोने के आभूषण के बारे में भी जानकारी दी। आरोपी के बयान के आधार पर पुलिस ने संबंधित जगह पर छापेमारी की और वहां से सारा माल बरामद कर लिया। नॉर्थ रीजन के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजेश प्रधान, डीसीपी निशानदार और सीनियर पीआई अशोक जाधव के मार्गदर्शन में पीआई कंदलगांवकर, धनंजय लिंगाड़े और पुलिस अधिकारी जीवन निर्गुडे ने अंजाम दिया।

भागने की फिराक में था कारोबारी
एमचबी पुलिस के अनुसार, यह मामला तब सामने आया जब धंधे में घाटा सह रहे कारोबारी ने स्वर्ण आभूषण का अपना कारोबार को बंद करने का फैसला किया। इस बात की भनक जैसे ही उसके साझीदार को लगी, उसने 1 किलो 400 ग्राम सोने की सामान चुराकर फरार हो जाने की योजना बना डाली। इस कारोबार का देख-रेख करने का काम समीर, जबकि फाइनेंस का काम राजीव करता था। मगर, अय्याशी के चलते समीर को खर्च पूरा नहीं पड़ता और वह एक मशहूर बियर बार और वहां की एक गर्ल दोस्त के चक्कर में कमाई उड़ाया करता था। इसलिए वह कंठ तक कर्ज में डूब गया था।

आरोप है कि इस कर्ज की भरपाई करने के लिए समीर ने इस वारदात को अंजाम दिया। हालांकि, इससे पहले की मीरा रोड निवासी समीर सोने के आभूषण बेचकर मुंबई से बाहर भागता, पुलिस ने उसे सीसीटीवी फुटेज की मदद से लोकेशन ट्रेस कर 30 अगस्त को उसे धर दबोचा। बोरीवली हॉलीडे कोर्ट ने 5 सितंबर तक के लिए समीर को पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मामले की जांच एमएचबी पुलिस कर रही है।

Spread the love