Thursday, October 24metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

हवा में उड़ने वाले रेलमंत्री पीयूष गोयल ट्रेन से जाएंगे गणपति के साथ लौटेंगे

मुंबई: मोदी सरकार के सबसे तेजतर्रार मंत्री के तौर पर पहचान बना चुके पीयूष गोयल पर पिछले कुछ समय से हवाई यात्राओं को लेकर ट्विटर पर कई तंज कसे गए। रेलमंत्री होने के बावजूद रेल सफर से परहेज रखने और चार्टर्ड हवाई जहाज से घूमने पर लोगों ने इन्हें ट्रोल भी किया है। रेलवे बोर्ड के सूत्रों की माने तो रेलमंत्री बनने के बाद से पीयूष गोयल के हवाई खर्च पर 15 से 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

गोयल के करीबी लोगों के अनुसार, रेल मंत्रालय के अलावा भी उनके पास कई पोर्टफोलियो हैं। तमाम बिजनेस मीटिंग के लिए समय बचाना पड़ता है, इसलिए उन्हें हवाई सफर करना पड़ता है। बहरहाल, सोमवार को पीयूष गोयल मुंबई में हवाई जहाज से आएंगे। यहां रिव्यू मीटिंग के बाद सूत्रों के मुताबिक राजधानी एक्सप्रेस से लौटेंग। चार्टर्ड विमान पर सवालः रेलवे के नियमानुसार, दुर्घटनास्थल पर पहुंचने के अलावा बतौर रेलमंत्री आधिकारिक दौरे पर चार्टर्ड विमान का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। लेकिन यहां यह भी बता दें के पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय के अलावा कोयला एवं ऊर्जा मंत्रालय और पिछले कुछ समय तक वित्त मंत्रालय भी मिला हुआ था।

सोमवार शाम ट्रेन क्रमांक 12951 के प्रथम श्रेणी के डिब्बे में पीयूष गोयल और उनकी पत्नी का टिकट बुक है। बताया जा

दिल्ली जा रहे हैं। पीयूष गोयल की इस यात्रा को देखते हुए पश्चिम रेलवे के मुख्यालय से लेकर डिविजन के अधिकारी अलर्ट मोड में हैं।

सूत्रों का कहना है कि पीयूष गोयल के अचानक रेल सफर के पीछे की वजह पिछले दिनों उनके हवाई सफर को लेकर हुआ विवाद और लाखों रुपये का खर्चा हो सकता है। कुछ महीने पहले ऐसी खबर आई थी कि रेल मंत्री रेल सफर के बजाय हवाई सफर पर ज्यादा ध्यान देते हैं। क्योंकि उनके तीन से चार दिन के हवाई सफर का खर्च 20 से 25 लाख रुपए हो रहा था।

Spread the love