Thursday, October 24metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

‘मोदी ने माल्या के खिलाफ जारी CBI नोटिस को कमजोर कराया’

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ जारी सीबीआई नोटिस को कमजोर कराया है। राहुल ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर हमला बोलकर कहा, ‘यह समझ से परे है कि प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करने वाली सीबीआई ने माल्या के खिलाफ जारी लुकआउट नोटिस को उनकी इजाजत के बगैर कमजोर किया होगा।
राहुल ने ट्वीट किया कि माल्या के भागने के लिए सीबीआई ने ‘हिरासत’ के नोटिस को ‘सूचित किए जाने’ में बदलकर उसकी मदद की थी। सीबीआई सीधे प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करती है। समझ नहीं आ रहा है कि सीबीआई इस तरह के किसी हाई प्रोफाइल व विवादास्पद मामले में प्रधानमंत्री की मंजूरी के बगैर लुकआउट नोटिस को बदल दे। गौरतलब है कि राहुल ने एक दिन पहले भी माल्या को देश से भगाने के लिए वित्तमंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाकर उनसे इस्तीफे की मांग की थी। भगोड़े कारोबारियों पर मोदी ने साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर में एक कार्यक्रम इशारों में विजय माल्या जैसे भगोड़े कारोबारियों पर निशाना साधा और कहा कि कुछ कारोबारियों ने छल को ही कारोबार बना लिया है, लेकिन देश में कारोबार नियमों के मुताबिक ही होगा।
नहीं दी थी ढील: SBI
शराब कारोबारी विजय माल्या के हालिया बयानों पर हुए विवाद के बीच भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने दी है कि किंगफिशर से जुड़े लोन डिफॉल्ट केस से निपटने के लिए उनकी तरफ से कोई ढील नहीं हुई है। दरअसल, माल्या ने कुछ वक्त पहले पत्र लिखकर लोन देने के मामले में बैंकों को भी दोषी बताया था।

Spread the love