Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

मुख्य आरोपी सहित 3 अरेस्ट, SP पर गाज फौजी अब भी फरार

चंडीगढ़/गुड़गांव: हरियाणा में टॉपर लड़की से गैंगरेप मामले में एसआईटी ने रविवार को एक आरोपी निशू को गिरफ्तार कर लिया गया। एसआईटी प्रमुख नाजनीन भसीन का दावा है कि निशू ही गैंगरेप का मुख्य आरोपी है। निशू ने ही साजिश रची। उसी ने कमरे की चाबी मंगाई और उसके बाद लड़की की हालत खराब होने पर निशू ने ही डॉक्टर संजीव को वहां बुलाया था। एसआईटी प्रमुख का कहना है कि इस मामले में डॉक्टर संजीव और वारदात वाली जगह पर अपने ट्यूबवेल का कमरा मुहैया कराने वाले शख्स दीनदयाल को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि जब डॉक्टर संजीव को वहां बुलाया गया था, तो उन्हें मालूम था कि लड़की की हालत बहुत नाजुक है। इसके बावजूद उन्होंने यह बात पुलिस से छुपाई। एसआईटी प्रमुख के मुताबिक, इस मामले में अब तक 100 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। यह केस अब फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।
इस बीच, मामले की गंभीरता को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पंजाब का दौरा रद्द चंडीगढ़ पहुंचे और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बी.एस. संधू को तलब कर सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। इसी के साथ राहुल शर्मा, पुलिस अधीक्षक(सुरक्षा) को राजेश दुग्गल के स्थान पर रेवाड़ी का नया एसपी नियुक्त कर दिया गया है। रविवार को पठानकोट में चंडीगढ़ आते समय मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम मनोहर लाल ने रेवाड़ी गैंगरेप की घटना की निंदा की और कहा कि इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आरोपियों में से एक आरोपी सेना में कार्यरत है।
रेवाड़ीः टॉपर लड़की से गैंगरेप मामले में चार दिन बाद भी सभी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार नाराज है। लड़की की मां ने इस गुस्से का इजहार राज्य सरकार से मुआवजे में मिले दो लाख रुपये के चेक को लौटाकर किया। मां ने कहा, ‘कानून के हाथ यहां छोटे पड़ रहे हैं। मुझे चेक नहीं, इंसाफ चाहिए। जल्द दरिंदों को गिरफ्तार कर उन्हें फांसी दी जाए।’
मामले की जांच कर रही 8 सदस्यों वाली SIT ने रविवार को नया गांव जाटों वाला निवासी दीनदयाल को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इसी के ट्यूबवेल के कमरे में लड़की के साथ गैंगरेप किया गया था। वारदात के बाद दीनदयाल भी छिपता फिर रहा था। एसआईटी ने बताया कि आरोपी पंकज (सेना का जवान), मनीष और निशू घटना के दिन इससे कमरे की चाबी लेकर गए थे, लेकिन जानकारी होते हुए भी दीनदयाल ने पुलिस को सूचना नहीं दी।
‘सभी आरोपी शिकंजे में होंगे’
साउथ रेंज रेवाड़ी के एडीजीपी श्रीकांत जाधव इस पूरे मामले पर खुद नजर रख रहे है। एसआईटी प्रमुख और रेवाड़ी एसपी राजेश दुग्गल के साथ लगातार बैठकें चल रही हैं। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए रेवाड़ी के अलावा राजस्थान, दिल्ली और अन्य राज्यों में भी छापेमारी की जा रही है। एडीजी ने दावा किया कि जल्द ही सभी आरोपी शिकंजे में होंगे।
पुलिस ने बढ़ाई परिवार की सुरक्षा
गैंगरेप पीड़िता के परिवार की सुरक्षा भी रेवाड़ी पुलिस ने बढ़ा दी है। परिवार को अब किसी तरह का खतरा नहीं है। उसके घर व आसपास पुलिस का पहरा लगाया गया है। एसआईटी टीम कनीना, कोसली के अलावा हर उस स्थान पर गवाहों के बयान दर्ज करने में जुटी है, जहां इस वारदात के तार जुड़े हुए है।

Spread the love