Thursday, September 19metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

“5,000 करोड़ का घोटाला करके नाइजीरिया भागा

नई दिल्ली: 5,000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले में वांछित स्टर्लिंग बायोटेक के मालिक नितिन संदेसरा के बारे में पहले ऐसी खबर थी कि वह दुबई में है, लेकिन अब खबर आ रही है कि वह नाइजीरिया भाग गया है। ईडी और सीबीआई से जुड़े शीर्ष सूत्रों ने बताया कि माना जा रहा है कि नितिन परिवार समेत नाइजीरिया में छिपा हुआ है। भारत का नाइजीरिया के साथ कोई प्रत्यर्पण समझौता नहीं है।
एक अधिकारी ने बताया, ‘ऐसी खबरें हैं कि अगस्त के दूसरे सप्ताह में नितिन को दुबई में यूएई अथॉरिटी ने हिरासत में लिया था, लेकिन यह गलत सूचना है। उसे कभी दुबई में हिरासत में नहीं लिया गया था। वह और उसके परिवार के दूसरे लोग उससे काफी पहले नाइजीरिया चले गए होंगे।’ हालांकि, जांच एजेंसियों ने यूएआई अथॉरिटी को संदेसरा की गिरफ्तारी का आवेदन देने का फैसला किया है। इसके अतिरिक्त संदेसरा परिवार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी करने की कोशिश की जा रही है।
गौरतलब है कि सीबीआई और ईडी ने वडोदरा स्थित स्टर्लिंग बायोटेक के निदेशकों नितिन, चेतन और दीप्ति संदेसरा, राजभूषण ओमप्रकाश दीक्षित, विलास जोशी, चार्टर्ड अकाउंटेंट हेमंत हठी, आंध्र बैंक के पूर्व निदेश अनुप गर्ग और अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Spread the love