Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

नेस वाडिया के प्रति उत्पीड़न का मामला खारिज

मुंबई: मुंबई उच्च न्यायालय ने उद्योगपति नेस वाडिया के खिलाफ यौनाचार के उस मामले को खारिज कर दिया है जो ऐक्टर प्रीति जिंटा ने 2014 में हुई आईपीएल प्रतियोगिता के दौरान दर्ज किया था। कोर्ट के इस फैसले से ‘मीटू’ से उत्पन्न मौजूदा कोशिश को धक्का लग सकता है। न्यायाधीश रंजीत मोरे और न्यायाधीश भारती डांगरे वाडिया की उस याचिका की सुनवाई कर रहे थे जिसमें इस मामले में दर्ज एफआईआर को खारिज करने की मांग की गई थी। नेस और प्रीति दोनों ही कोर्ट में मौजूद थे।

गौरतलब है कि नेस वाडिया नस्ली वाडिया के पुत्र हैं और वे बॉम्बे डाइंग, ब्रिटानिया जैसे बड़ी कंपनियों के मालिक हैं।

कोर्ट के इस फैसले का कारण यह है कि कोर्ट ने पूर्व में प्रीति को वाडिया की याचिका पर हलफनामा देने को कहा था लेकिन प्रीति ने ऐसा नहीं किया।

प्रीति ने वाडिया पर 30 मई, 2014 को वानखेडे स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के मैच के दौरान यौनाचार और आपराधिक धमकी देने का आरोप लगाया था। दोनों ही किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल टीम के सह-मालिक थे।

इस मामले में वाडिया के विरुद्ध चार्जशीट चार साल बाद इस फरवरी में दर्ज की गई थी। उनके विरुद्ध धारा 354 (मारामारी या सरकारी कर्मचारी को अपनी ड्यूटी से रोकने के लिए आपराधिक कार्रवाई करने), धारा 506 (आपराधिक धमकी देने) और धारा 509(महिला की गरिमा को चोट पहुंचाने) के लिए मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस में दर्ज उनके बयान के अनुसार, ऐक्टर ने बताया कि उस दिन मैच के दौरान वाडिया टीम स्टॉफ को टिकटों के वितरण को लेकर गाली-गलौज कर रहे थे और वह गरवारे पैविलियन के एसी बॉक्स में बैठी थी। उसने वाडिया को शांत रहने को कहा क्योंकि उनकी टीम जीत रही थी।

लेकिन वाडिया ने प्रीति को गालियां दी और उसकी कलाई पकड कर यौनाचार किया। ऐक्टर ने अपने पक्ष में चार फोटो भी पुलिस को दिए जिन पर हाथ में खरोंच आदि दिखाई दे रही हैं। प्रीति का दावा था कि ‘ये वाडिया द्वारा किए गए आपराधिक कृत्य के निशान हैं और यह सब वाडिया द्वारा प्रीति के प्रति पौरुषत्व दिखाने के कारण हुआ है।

लेकिन वाडिया ने पुलिस को उन नौ नामों को बताया था और कहा था कि ये घटना के समय स्टेडियम में थे। उसने पुलिस से कहा था कि इन सभी के बयान दर्ज करें जाएं। मई, 2016 में वाडिया ने अपने बयान में प्रीति के इन सभी आरोपों का खंडन किया था।

Spread the love