Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

प‍िकनिक पर हुआ झगड़ा, प‍िस्टल लेकर स्कूल पहुंच गया छात्र

द‍िल्ली: पिकनिक के दौरान हुए झगड़े के बाद एक छात्र, अपने सहपाठी को सबक स‍िखाने के मकसद से दो दोस्तों के साथ पिस्तौल लेकर स्कूल पहुंच गया. हालांकि पिस्तौल देखकर अन्य छात्रों ने स्कूल प्रबंधक को जानकारी दी और पुलिस को बुलाया गया. मौके पर पहुंची विकासपुरी थाना पुलिस ने पिस्तौल के साथ तीन लोगों को पकड़ लिया जिसमें नाबालिग छात्र भी शामिल है. फिलहाल पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर दो आरोपियों को जेल और नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया है. फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि छात्र, पिस्तौल कहां से और किसकी मदद से लेकर आया था. पुलिस अधिकारी के अनुसार विकासपुरी डी ब्लॉक स्थित कमल पब्लिक स्कूल प्रबंधन 12 वीं कक्षा के छात्रों को बुधवार को पिकनिक लेकर गए थे. पिकनिक के दौरान सुधीर (बदला हुआ नाम) व विनोद (बदला हुआ नाम) में झगड़ा हो गया. शिक्षकों ने बीच-बचाव कर झगड़ा खत्म करा दिया लेकिन सुधीर ने विनोद को बाद में सबक सिखाने की धमकी दी और वहां से चला गया. गुरुवार को सुधीर स्कूल नहीं आया और छुट्टी के समय अपने दोस्त 22 साल के अमित और अपने पिता की दुकान पर काम करने वाले 28 साल के राजेश तोमर को लेकर स्कूल पहुंच गया.
पिस्तौल के साथ तीनों आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया गया
स्कूल में सुधीर ने विनोद और उसके दोस्तों को पकड़ लिया. सुधीर और उसके साथियों ने पिस्तौल दिखाते हुए विनोद को धमकाना शुरू किया. उसी दौरान अन्य छात्रों ने शिक्षकों को स्कूल के सुरक्षाकर्मी के झगड़े की सूचना दी. सूचना पर तुंरत कार्रवाई करते हुए सुरक्षाकर्मी ने शिक्षकों की मदद से तीनों आरोपियों को पकड़ लिया और मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना के बाद विकासपुरी थाना पुलिस स्कूल पहुंची जहां पिस्तौल के साथ तीनों आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया गया.
छुट्टी के समय पहुंचा और अन्य छात्रों को धमकी देने लगा
वहीं, जांच कर रही पुलिस टीम की मानें तो आरोपी छात्र अपने परिवार के साथ विकासपुरी इलाके में रहता है और उसके पिता का इलाके में ही ज्वैलरी का शोरूम है. जांच में सामने आया है कि आरोपी छात्र सुबह से स्कूल नहीं आया था. वह छुट्टी के समय पहुंचा और अन्य छात्रों को धमकी देने लगा. ऐसे में अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि छात्र के पिता को छात्र के स्कूल पिस्तौल ले जाने वाली बात की जानकारी थी या नहीं. अगर जांच में सामने आता है कि छात्र के पिता को पिस्तौल ले जाने की जानकारी थी, तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

Spread the love