Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

गरीब और अनाथ की मदद के नाम पर ठगी करने वाला गैंग पुलिस गिरफ्त में

उत्तर प्रदेश के नोएडा थाना 20 पुलिस और साइबर सेल टीम के हाथ ऐसा ही एक गैंग लगा है जो फर्जी एनजीओ और फर्जी कॉल सेंटर चलाकर लोगों को बैंकों में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी किया करते थे. पुलिस ने गैंग के सरगना समेत 5 महिलाएं , 8 पुरुषों को गिरफ्तार किया है.
वहीँ, ये लोग मीडिया कर्मी बनकर लोगों पर रौब जमाकर अपना काम निकालते थे. पुलिस को इनके पास से 12 मोबाइल, 8 एटीएम, प्रेस आई कार्ड, लैपटॉप समेत 16 लाख 31 हजार रुपये बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस ने कार्यवाही पूरी कर इन सभी को जेल भेज दिया है. वहीं, इनके 2 साथी अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं.
बैंकों में नौकरी दिलाने का सपना द‍िखाकर करते थे ठगी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मुखबिर की सूचना पर नोएडा के सेक्टर 2 के डी-42 के ग्राउंड फ्लोर से वी केयर फाउंडेशन नाम का फर्जी एनजीओ चलाने वाले विकास गोस्वामी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग ऑनलाइन सूची निकाल कर लोगों को कॉल कर उनसे गरीब, अनाथ, ला-इलाज गरीबों की मदद करने के नाम पर पैसा ले लिया करते थे.
पुलिस को इस इमारत के प्रथम तल से फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले 5 महिलाएं और 8 पुरूष भी पकडे हैं, जो लोगों को बैंकों में नौकरी दिलाने के नाम पर उनके साथ ठगी किया करते थे. पुलिस अधिकारियों का कहना है, कि ये लोग कैरियर स्ट्रीट डॉट कॉम नाम से कॉल सेंटर चलाते थे और लोगों को कॉल करके बैंकों में नौकरी दिलाने का सपना दिखा कर अपना शिकार बनाया करते थे.
ऐसे करते थे ठगी
अधिकारियों का कहना है कि ये लोग पहले रिज्यूम बनाने के नाम पर 2650 रुपये लिया करते थे फिर फोन करके के बोलते थे कि आपका सेलेक्शन आईसीआईसीआई, एचडीएफसी बैंक आदि में हो गया है. फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नाम पर 7 हजार रुपये वसूला करते थे. वहीँ, इस कॉल सेंटर का मालिक संजीव बोस व राहुल नाम का युवक अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं. अधिकारी इन्हें भी जल्दी ही गिरफ्तार करने का दावा कर रहे हैं.

Spread the love