Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

ठाणे मनपा की ऐतिहासिक धरोहर गडकरी रंगायतन सभागृह तोड़ने पर शिवसेना के भीतर घमासान

ठाणे, ठाणे मनपा की ऐतिहासिक धरोहर गडकरी रंगायतन सभागृह को लेकर शिवसेना के भीतर घमासान मच गया है। मनपा में सत्तासीन शिवसेना के निर्णय का उसी के उपनेता अनंत तरे ने विरोध किया है।
शहर के तालावपाली क्षेत्र में स्थित गडकरी रंगायतन सभागृह को तोड़कर नया बनाने के मुद्दे को लेकर तरे ने बगावत कर दी है। एक पत्रकार परिषद में तरे ने अपनी भूमिका स्पष्ट करते हुए कहा कि जिस गडकरी रंगायतन सभागृह को ऐतिहासिक विरासत होने का दर्जा हासिल है, उसे मिटाने की साजिश को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भावुक हुए तरे के मुताबिक गडकरी रंगायतन हर पल ठाणेकरों को माननीय शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की याद दिलाता है, इस रंगायतन में दिवंगत बालासाहेब की आत्मा निवास करती है। तरे ने चेतावनी दी कि यदि रंगायतन के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ की गई, तो उसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा और उसके लिए वे किसी हद तक जा सकते हैं।
मनपा में सत्तासीन शिवसेना ने गडकरी रंगायतन को तोड़ कर उसके स्थान पर दूसरा बड़ा सभागृह बनाना चाहती है। अनंत तरे ने शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को लिखित निवेदन देकर आग्रह किया है कि गडकरी रंगायतन के अस्तित्व को निजी पहल से बचाएं। वर्ष 1967 में ठाणे नपा चुनाव के दौरान जब शिवसेना प्रमुख ठाणे शहर आए थे, उन्होंने ठाणेकरों को सभागृह बनाने का वादा किया था और मनपा पर पहली बार भगवा लहराने के बाद गडकरी रंगायतन सभागृह का निर्माण किया गया था।

Spread the love