Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

बिहार में एक डीएम और उनकी पत्नी के बीच का झगड़ा सड़क पर

बिहार : बिहार में एक डीएम और उनकी पत्नी के बीच का झगड़ा सड़क पर आ गया है. उनकी पत्नी इंसाफ के लिए ठोकरें खा रही हैं. मामला जमुई के डीएम धर्मेन्द्र कुमार से जुड़ा है. वह अपनी पत्नी वत्सला सिंह को तलाक देना चाहते हैं पर वत्सला उनके साथ ही रहना चाहती हैं.
वत्सला सिंह अपने पति के साथ रहने के लिए तमाम कोशिशें कर रही हैं. वत्सला सिंह ने जमुई में डीएम आवास के बाहर धरना भी दिया लेकिन डीएम साहब नहीं पसीजे. धर्मेन्द्र कुमार को हर हाल में तलाक चाहिए.
महिला अधिकारी से संबंध के आरोप
सवाल था कि डीएम अपनी पत्नी से तलाक क्यों चाहते हैं. पत्नी वत्सला सिंह ने तलाक के पीछे की वजहों को तलाशना शुरू किया. वत्सला सिंह के मुताबिकउनके पति धर्मेन्द्र कुमार यूपी की एक पीसीएस अधिकारी की वजह से उनसे तलाक लेना चाहते हैं. वो महिला पीसीएस इस वक्त यूपी के एक जिले मेंएसडीएम के पद पर तैनात हैं.
धर्मेन्द्र कुमार और उस महिला अधिकारी के बीच उस समय की जान पहचान है, जब वे दोनों ने यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे. उन दोनों ने दिल्ली की पतंजलि आईएएस एकेडमी में एक साथ दाखिला लिया था. हालांकि वो महिला अधिकारी पहले से ही शादीशुदा है, उसकी शादी 2007 में इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस के एक अधिकारी से हुई थी. उन दोनों का 10 साल का एक बच्चा भी है.
वत्सला सिंह का आरोप है कि उसके पति धर्मेन्द्र कुमार और यूपी की उस महिला अधिकारी के बीच पहले से रिश्ते थे. जनवरी 2015 में जब धर्मेन्द्र सिंह ने वत्सला सिंह को एगेंजमेंट की रिंग पहनाई थी, ठीक उसी समय उस महिला अधिकारी ने लखनऊ की फैमिली कोर्ट में अपने पति से तलाक लेने की अर्जी दी थी. अर्जी में उस महिला अधिकारी ने अपने बेटे की कस्टडी तक की नहीं मांगी थी. वर्तमान में उस महिला के पति लखनऊ में तैनात हैं.
वत्सला सिंह ने अर्जी दायर की
जमुई के डीएम धर्मेंद्र ने मार्च 2018 में वत्सला सिंह से तलाक के लिए पटना में अर्जी दायर की है. बता दें कि वत्सला सिंह की शादी 11 मार्च 2015 को2013 बैच के आईएएस अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार से आपसी सहमति के साथ हुई थी. उस वक्त वत्सला सिंह दिल्ली में फैशन डिजाइनिंग की पढाई कर रही थी. वत्सला सिंह ने बताया कि शादी के तुरंत बाद उनके पति धर्मेन्द्र कुमार का व्यवहार बदल गया था. उनके परिवार वालों ने कई तरह की नई मांग करनी शुरू कर दी थी.
अपने पति पर दहेज प्रताडना का आरोप लगाते हुए वत्सला सिंह ने कहा, “मेरे पिता ने पटना के बोरिंग रोड मे एक मकान मुझे गिफ्ट किया था लेकिन धर्मेन्द्र के परिवार वाले चाहते थे कि मैं वो प्रॉपर्टी उनके नाम ट्रांसफर कर दूं,नहीं किया तो टार्चर किया जाने लगा.” वत्सला के पिता विनय सिंह के मुताबिक आईएएस होने के कारण परिवार वालों ने दहेज में काफी कुछ लिया. विनय सिंह ने कहा कि वो प्रताडित हो रहें हैं और दामाद के आईएएस होने के कारण उनकी कोई नहीं सुन रहा हैं. उधर, जमुई के डीएम धर्मेंद्र का इस मामले में सिर्फ इतना कहना है कि उन पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं.

Spread the love