Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

शिवसेना-बीजेपी गठबंधन न होने से कांग्रेस-एनसीपी को होगा फायदा: फडणवीस

मुंबई, शिवसेना किसी भी मुद्दे पर बीजेपी की खिंचाई करने से पीछे नहीं हटती, चाहे वह मोदी सरकार की हो या फिर फडणवीस सरकार की। इसके बाद भी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दम भर रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के चुनाव में बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन होगा और इसके लिए वे खुद पहल करेंगे।
शिवसेना-बीजेपी के गठबंधन को वक्त की जरूरत बताते हुए फडणवीस ने कहा कि आगामी चुनाव में वोटों का विभाजन रोकने के लिए दोनों के बीच गठबंधन जरूरी है। फिर भी, अगर दोनों दल अलग-अलग लड़ते हैं, तो उसका सीधा फायदा कांग्रेस-एनसीपी को होगा। पिछला विधानसभा चुनाव हम अलग-अलग लड़े, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पहली जनसभा में साफ कर दिया था कि बाला साहेब को लेकर कोई टीका-टिप्पणी नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना प्रमुख बालासाहेब को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में बेहद आदर है। उन्होंने विश्वास जताया कि हम दोनों साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम शिवसेना के साथ मिलकर कांग्रेस-एनसीपी के पैरों तले की जमीन खींच लेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले चार वर्षों के दौरान राज्य में हुए हर चुनाव में हम नंबर वन रहे हैं।
महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव समय पर होंगे
तीन राज्यों में बीजेपी को मिली पराजय के बाद कयास लगाया जा रहा है कि महाराष्ट्र में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ हो सकते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव एक साथ नहीं होंगे। विधानसभा का चुनाव अपने समय पर ही होगा। उन्होंने विश्वास के साथ कहा कि देश और राज्य में हमारी ही सरकार बनेगी।
तीन राज्यों के चुनाव नतीजों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा को कांग्रेस से अधिक वोट मिले हैं। भाजपा के उम्मीदवार बहुत कम मतों के अंतर से हारे हैं। राजस्थान में भी कांग्रेस-भाजपा के उम्मीदवारों के बीच हार-जीत का अंतर बहुत बड़ा नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि देश की जनता आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करती है इसलिए 2019 में भी देश में मोदी सरकार ही आएगी। धनगर आरक्षण मसले पर कहा कि इस बारे में जल्द ही केंद्र सरकार फैसला लेगी।

Spread the love