Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

पार्टी का आदेश ठुकराने वालों पर होगी कार्रवाई: राकांपा प्रमुख शरद पवार

मुंबई, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि अहमदनगर मनपा के महापौर चुनाव में भाजपा का साथ देने वाले राकांपा नगरसेवकों और पार्टी के आदेश न मानने वाले पार्टी नेताओं पर कार्रवाई होगी। पवार ने कहा कि आगामी 5 जनवरी को पार्टी की पहले से ही बैठक तय है। इस बैठक में पार्टी के स्पष्ट आदेश के बावजूद भाजपा के महापौर को समर्थन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पवार ने कहा, ‘भाजपा के समर्थन का फैसला मुझे बिल्कुल मान्य नहीं है। इस बारे में विधायक संग्राम जाधव (राकांपा के स्थानीय विधायक) ने मुझसे संपर्क किया था। उन्होंने केडगांव हत्या प्रकरण की वजह भी बताई थी, लेकिन मैंने इसे नहीं माना था। मैंने उनसे कहा था कि वह अलग मुद्दा है उस मुद्दे पर हम लोग अलग स्तर पर लड़ेंगे। मैंने साफ-साफ ताकीद की थी कि केडगांव की वजह से भाजपा को समर्थन मत दो। मेरे इतना कहने के बावजूद किसी अन्य नेता के निर्देश की जरूरत ही नहीं थी। इसके बावजूद कल विधायक जगताप ने मीडिया से कहा कि भाजपा को समर्थन न देने के बारे में पार्टी के कोई निर्देश नहीं थे।’ पवार ने कहा कि अगर विधायक जगताप ने मीडिया से ऐसा कहा है, तो वह झूठ बोल रहे हैं। उन्हें मैंने और पार्टी दोनों ने भाजपा के साथ न जाने को कहा था।
लोकसभा सीटों फैसला अंतिम चरण में
शरद पवार ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए राज्य की लोकसभा सीटों के बंटवारे के लिए कांग्रेस के साथ चल रही बातचीत अब अंतिम चरण में हैं। जिन आठ सीटों पर अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है उन पर हम लोग एक साथ बैठकर फैसला करेंगे। इन आठ सीटों के बारे में कांग्रेस-राकांपा में से किसकी कितनी ताकत है, किसके कितने विधायक हैं, किसे कितने वोट मिले थे, इन सब बातों पर विचार कर फैसला लिया जाएगा।

Spread the love