Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

लिव इन पार्टनर ने किया मर्डर, 150 रुपये के लिए पिता को मारा

दिल्ली: महंगाई के इस दौर में भला डेढ़ सौ रुपये का मोल कितना है? लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दिल्ली का एक परिवार डेढ़ सौ रुपये ने उजाड़ दिया. डेढ़ सौ रुपये के झगड़े में घर के मुखिया यानी पिता का क़त्ल हो गया, वहीं छोटा और नाबालिग बेटा इसी डेढ़ सौ रुपये के झगड़े में पिता की जान लेने के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच ज़रूर कर रही है, लेकिन शुरुआती तफ्तीश में यही बात उभर कर सामने आई है.

पुलिस की मानें तो पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाक़े में रहने वाले हजारी मुखिया के परिवार में झगड़े की शुरुआत डेढ़ सौ रुपये को लेकर हुई. नाबालिग बेटे ने अपने ही पिता पर रुपये चुराने का इल्ज़ाम लगाया और बात इतनी बढ़ी कि पिता ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी यानी इल्ज़ाम लगा रहे बेटे की मां के लिए कुछ अपशब्द कह दिए और बस, इसी बात पर बेटे को इतना गुस्सा आया कि उसने घर में रखा चाकू उठा कर अपने पिता के सीने पर वार कर डाला.

पिता की हालत बिगड़ गई…

इसके फ़ौरन बाद पिता की हालत बिगड़ गई और उसकी हालत देख कर बेटे को अपनी गलती का एहसास हुआ. इसके बाद अपने पिता की जान बचाने के लिए वो खुद उसे लहूलुहान हालत में अस्पताल भी लेकर गया. लेकिन लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया. इस बीच पुलिस को खबर मिली और पुलिस ने अस्पताल से ही चाकू मारने वाले बेटे को पकड़ लिया. लेकिन जब बेटे के हाथों बाप के क़त्ल की ये पूरी कहानी सबके सामने आई, तो सुन कर हर कोई हैरान रह गया.

दिल्ली के बारे में कहा जाता है कि यहां लोगों का गुस्सा बहुत खराब है और लोग छोटी-मोटी बातों पर भी किसी की जान लेने से पीछे नहीं हटते. एक नाबालिग बेटे के हाथों अपने पिता के क़त्ल की ये कहानी भी कुछ ऐसी ही है.

लिव-इन पार्टनर ने की प्रेमिका की हत्या

गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में बीती 6 जनवरी को एक युवती की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. छानबीन में पता चला कि युवती की गला दबाकर हत्या की गई है. इसके बाद पुलिस को यह भी पता चला कि युवती लिव इन रिलेशनशिप में श्याम मनोहर नाम के शख्स के साथ रह रही थी. दोनों घर से भागकर खोड़ा इलाके में आए थे. मूल रूप से दोनों हरदोई के रहने वाले थे. पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो यह जानने में देर नहीं लगी कि लिव-इन पार्टनर ने ही इस हत्या को अंजाम दिया है. पुलिस ने आरोपी श्याम मनोहर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक हाल ही में युवती की बहन की मौत हो गई थी. श्याम मनोहर को लग रहा था कि कहीं युवती की शादी उसके जीजा से ना कर दी जाए. इस वजह से श्याम मनोहर युवती से थोड़ा कटने लगा था. जानकारी के मुताबिक उसका झुकाव किसी और युवती की तरफ हो गया था. इसी बात को लेकर घटना के दिन दोनों में कहासुनी हो गई थी. इसी दौरान  श्याम मनोहर ने पीड़ित युवती के दुपट्टे से ही उसका गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया था.

Spread the love