Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

रवि पुजारी गैंग के सबसे बड़े खबरी को मुंबई क्राइम ब्रांच ने कर्नाटक से किया गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच के हफ्ता निरोधक प्रकोष्ठ ने डॉन रवि पुजारी के सबसे बड़े खबरी आकाश शेट्टी को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है। पिछले करीब एक सप्ताह से सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत, सचिन कदम की दो टीमें मेंगलुरु में थीं। उसे वहां शादी की एक पार्टी से पकड़ा गया और मुंबई लाया गया। उसका नाम 15 जनवरी को गिरफ्तार विलियम रॉड्रिग्स से पूछताछ में सामने आया था। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी का कहना है कि आकाश शेट्टी मूल रूप से गोरेगांव का रहने वाला है। उसका पारिवारिक होटल का बिजनेस मेंगलुरु में भी है। चार साल पहले उसके पिता की मौत हो गई, तो वह कर्नाटक शिफ्ट हो गया। वहां वह अपने एक परिचित के जरिए रवि पुजारी के संपर्क में आया और फिर उसके लिए काम करने लगा। उसी परिचित ने उसकी विलियम रॉड्रिग्स से भी मुलाकात करवाई।
विलियम को साल 2017 में गोरेगांव पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस दौरान उसे जमानत से बाहर निकलवाने के लिए जो कानूनी खर्च आया, वह आकाश शेट्टी ने दिया था। इसी वजह से विलियम, आकाश के अहसान में डूबा हुआ था। इसका आकाश ने फायदा उठाया। वह जब-जब मुंबई आता, वह बतौर ड्राइवर विलियम को बुला लेता।
कॉल डिटेल्स से मिली थी जानकारी
पिछले सप्ताह जब विलियम गिरफ्तार हुआ, तो क्राइम ब्रांच ने उसके पास से एक मोबाइल जब्त किया। उसी में सबसे ज्यादा कॉल्स आकाश शेट्टी के मिले। विलियम की गिरफ्तारी के बाद आकाश शेट्टी अपने घर और होटल से भाग निकला। उसी दौरान छानबीन में जांच अधिकारियों को पता चला कि कर्नाटक में उसके एक रिश्तेदार की शादी है। उम्मीद हुई कि शायद वह वहां आएगा, इसलिए क्राइम ब्रांच अधिकारी वहां बाराती बनकर गए और उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया।
हफ्ता मांगने के आरोप में किया गिरफ्तार
क्राइम ब्रांच अधिकारियों के अनुसार दो साल पहले दशरथ शिंदे की गिरफ्तारी के बाद आकाश शेट्टी डॉन रवि पुजारी का सबसे खास आदमी बन गया। उसने इस दौरान कई युवकों की गिरोह में भर्तियां करवाईं। विलियम रॉड्रिग्स इन भर्तियों में उसकी मदद करता था। विलियम को एक बिल्डर से दो करोड़ रुपये का हफ्ता मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
नवंबर से आ रहे थे रवि पुजारी के फोन
बिल्डर को नवंबर से रवि पुजारी के कॉल आ रहे थे। वह उससे हफ्ता मांग रहा था। जब बिल्डर ने डॉन के कॉल्स उठाने बंद कर दिए, तो उसने उसके रिश्तेदरों को धमकी भरे फोन करने शुरू कर दिए थे। उसी में मामला डीसीपी दिलीप सावंत तक पहुंचा और फिर उनकी टीम द्वारा लगाए गए ट्रैप में रवि पुजारी के नए गिरोह का भंडाफोड़ हुआ। से बढ़ा है। खासकर भीमा-कोरेगांव की घटना के बाद वह एक मजबूत नेता के रूप में उभरे हैं। हाल ही में उन्होंने एमआईएम और अन्य संगठनों के साथ मिलकर वंचित बहुजन आघाडी बनाई है।

Spread the love