Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

पृथ्वीराज चव्हाण के किले को नहीं भेद सके फडणवीस

मुंबई: कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के किले को भेदने का मुख्यमंत्री फडणवीस का सपना पूरा नहीं हो सका। सातारा के मलकापुर नगर परिषद के चुनाव में मुख्यमंत्री फडणवीस ने ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया, लेकिन उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ। फडणवीस ने अपने करीबियों को मैदान में उतारा था, फिर भी चव्हाण के गढ़ में फडणवीस कमल नहीं खिला सके। यहां की 19 सीटों में कांग्रेस ने 14 सीटों पर जीत हासिल की जबकि बीजेपी को पांच सीटें मिली। कांग्रेस ने अध्यक्ष पद पर भी जीत हासिल की। राज्य चुनाव आयोग ने सोमवार को चार नगर परिषद और एक नगर पंचायत के चुनाव नतीजों की घोषणा की। यहां की कुल 90 सीटों में हुए चुनाव में बीजेपी ने 39 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस की झोली में 30 सीटें गई। शरद पवार की एनसीपी ने 10 सीटें और शिवसेना महज सात सीटों तक सिमट कर रह गई। सीपीआई और बीएसपी को एक-एक सीट और निर्दलियों को 2 सीटें मिलीं हैं। अध्यक्ष पद पर बीजेपी ने दो, कांग्रेस ने दो और शिवसेना ने एक सीट पर जीत हासिल की है।

बीजेपी ने महादुला (नागपुर) नगर पंचायत और आरमोरी (गडचिरोली) नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की जबकि मलकापुर (सातारा), श्रीगोंदा (अहमदनगर) नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस और कर्जत (रायगढ़) नगर परिषद अध्यक्ष पद पर शिवसेना के उम्मीदवार को जीत हासिल की। हालांकि अहमदनगर जिले की श्रीगोंदा नगर परिषद की 19 सीटों में से बीजेपी ने 11 सीटें जीती हैं।

रायगढ़ जिले की कर्जत नगर परिषद हुए चुनाव में एनसीपी ने 8 सीटों पर जीत दर्ज कर सबसे बड़ी पार्टी होने का दर्जा हासिल किया, फिर भी शिवसेना, बीजेपी और आरपीआई के गठबंधन ने उन्हें सत्ता से दूर कर दिया। कर्जत नगर परिषद की कुल 18 सीटों में से शिवसेना ने 6 और बीजेपी 4 सीटें जीती है। अध्यक्ष पद भी शिवसेना ने जीता है।

Spread the love