Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

देश के गद्दारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मना रहे थे जश्न

पुलवामा में हमारे 40 जवानों की शहादत को लेकर एक तरफ पूरे देश में गम का गुबार छाया है तो दूसरी तरफ देश के जांबाजों के सर्वोच्च बलिदान को लेकर देशवासियों का सीना भी गर्व से चौड़ा है. पूरे देश को यकीन है कि आतंकियों और उनके मददगारों की इस कायराना करतूत का हमारे जांबाज मुंहतोड़ जवाब देंगे. शनिवार को देश के कई हिस्सों में आम लोगों ने सड़कों पर उतरकर अपने इसी भरोसे को आवाज दी. वहीं, कई ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया में पुलवामा हमले को जायज ठहरा हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में रविवार को पुलिस ने कार्रवाई की.
शुरुआत उत्तराखंड से करते हैं. पुलवामा हमले के बाद अपने फेसबुक पर राष्ट्रविरोधी टिप्पणी को लेकर की गई गलतबयानी को लेकर देहरादून के दो निजी कॉलेजों ने अपने दो छात्रों को सस्पेंड करते हुए जवाब तलब किया है. पहले छात्र का नाम कैशर राशिद है, वह श्रीदेव सुमन सुभारती मेडिकल कॉलेज का स्टूडेंट है. वहीं, दूसरे छात्र का नाम राबिया अख्तर है. वह कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है और अलपाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नॉलोजी में पढ़ाई करता है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी युवक तहसीन गुल को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि छात्र ने सोशल मीडिया पर देश विरोधी टिप्पणी की, जिसके बाद संस्थान में तनाव हो गया. विश्वविद्यालय के डीन ने मामले में बद्दी पुलिस को पत्र लिखकर शिकायत करने के साथ ही युवक को बर्खास्त कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. दिल्ली के जंतर मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर ‘भारत-विरोधी’ नारेबाजी करने को लेकर लोगों ने 28 वर्षीय एक कश्मीरी व्यक्ति की पिटाई कर दी. व्यक्ति को बाद में हिरासत में ले लिया गया. व्यक्ति की पहचान आबिद हुसैन के रूप में की गई है जो शनिवार को कश्मीर से आया था.
राजस्थान के जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी थाना क्षेत्र स्थित एक निजी विश्वविद्यालय की चार कश्मीरी छात्राओं द्वारा पुलवामा में आतंकी हमले के जश्न का संदेश व्हाट्सअप पर वायरल करने पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. छात्रा तलवीन मंजूर, जोहरा नजीर, इकरा और उजमा नजीर को कॉलेज और हॉस्टल से तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.
कर्नाटक के बेलगावी के शिवपुरा स्थित स्कूल की अध्यापिका जिलेखा बी को शनिवार की रात तब गिरफ्तार कर लिया गया जब सोशल मीडिया पर उसने पाकिस्तान की जय हो लिखा. पुलिस ने बताया कि बेलगावी निवासी अध्यापिका जिलेखा बी को रविवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसे वहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.
हरियाणा के जींद जिले के सफीदों उपमंडल के गांव अंटा में नाबालिग मुस्लिम किशोर द्वारा कथित तौर पर हिंदुस्तान मुर्दाबाद-पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने का मामला सामने आया है. आरोपी अपनी परचून की दुकान पर बैठकर वीडियो भी बना रहा था और बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पुलिस मामले में जांच कर रही है.

Spread the love