Wednesday, October 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

ठाणे में एक शख्स की नाले में समाने से मौत, मरीन ड्राइव में दो युवक डूबे

मुंबई. मुंबई में बरसात के बीच दो लोग मरीन ड्राइव में डूब गए। दोनों की तलाश की जा रही है। पुलिस के साथ-साथ नौसेना की टीम भी युवकों की तलाश कर रही है। बारिश का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र के मलाड, कल्याण और पुणे शहर में देखने को मिल रहा है।
नाले में डूबा एक शख्स
महाराष्ट्र में भिवंडी के औचितपाड़ा में बाढ़ के पानी से लबालब भरे नाले में एक युवक के डूबने से मौत हो गइ। जिला आपदा नियंत्रण ने शनिवार को यह जानकारी दी। मृतक की पहचान भिवंडी निवासी मोहम्मद आसिफ जैनुद्दीन सिद्दीकी (19) के रूप में हुई है।
लोकल ट्रेन पर पेड़ गिरा
शहर और आसपास के इलाकों में शनिवार की सुबह से ही बारिश जारी है। वहीं वीकेंड होने के बावजूद लोकल ट्रेनों में ज्यादा भीड़ नजर नहीं आई। बारिश और तेज हवाओं के कारण मुलुंड स्टेशन के शेड और लोकल ट्रेन पर पेड़ गिर पड़ा है। वहीं मुंबई से सटे पालघर में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है।
ठाणे में सड़कों पर भरा पानी
मुंबई से सटे ठाणे के भिवंडी इलाके में सुबह से जारी भीषण बारिश के बाद सड़कों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया है। कई दुकानों और मकानों में भी पानी घुसने की जानकारी सामने आई है। बारिश के चलते सड़क पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। सांताक्रूज मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 96 घंटे यानि 4 दिनों तक भारी बारिश का खतरा बना रहेगा। भारी बारिश आमतौर पर 64.5 मिमी से 115.5 मिमी के बीच होती है। लेकिन आने वाले 24 घंटे इससे भी ज्यादा बारिश हो सकती है। शहर के कई इलाकों में तूफान आने की भी पूरी संभावनाएं हैं और तापमान 27 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर कोंकण में चक्रवातीय परिस्थितियां बन रही हैं। ये सिस्टम अरब सागर से नमी खींच रहा है, जिसके चलते भारी बारिश का खतरा अभी बना हुआ है।
बारिश के बाद झीलों का जलस्तर बढ़ा
हाइड्रोलिक इंजीनियरिंग विभाग के मुताबिक, मुंबई की सात झीलों में लगातार हो रही बारिश के बाद झील के पानी में बढ़ोतरी हुई है। 27 जून के बाद 4 जुलाई तक 1.73 लाख मिलियन लीटर पानी की मात्रा में बढ़ोतरी हुई है।

Spread the love