Tuesday, September 24metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

दाऊद-ISI के जाली नोट सिंडिकेट का खुलासा, हत्थे चढ़ा गुर्गा

दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों की सप्लाई करने वाले इंटरनेशनल रैकेट का पर्दाफाश किया है. इस रैकेट के तार मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े बताए जा रहे हैं. पुलिस ने असलम अंसारी नाम के तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह नेपाल का रहने वाला है. उसके कब्जे से 2 हज़ार रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं, जिनकी कीमत 5 लाख 50 हज़ार रुपये है.
पकड़े गए शातिर तस्कर असलम ने खुलासा किया है कि ये जाली नोट उसे पाकिस्तान से मिल रहे थे. वो बस इन्हें भारत में सप्लाई कर रहा था. पाकिस्तान से जाली नोटों की खेप बड़े पैमाने पर नेपाल के रास्ते भारत आ रही है. पूछताछ में असलम ने बताया कि अब्दुल रहमान नाम का शख्स उसे नोट देता था. जिसे दाऊद इब्राहिम नोट भेजता है.
कैमरे पर भी दाऊद इब्राहिम के जाली नोटों के सिंडिकेट का खुलासा असलम ने किया है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और दाऊद इब्राहिम मिल कर जाली नोटों की फैक्ट्री चला रहे हैं.
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने नेपाली मूल के असलम अंसारी को दिल्ली से गिरफ्तार कर 5 लाख 50 हज़ार के एक दम असली से दिखने वाले जाली नोट बरामद किए हैं. सभी नोट 2 हज़ार के हैं. असलम ने पूछताछ में खुलासा किया कि नेपाल निवासी अब्दुल रहमान, सज्जाद और शेर मोहम्मद जाली नोटों का धंधा करते हैं. जाली नोट पाकिस्तान से नेपाल में इनके पास पहुंचते हैं.
असलम ने आजतक के कैमरे पर खुलासा किया कि नेपाल में बैठा अब्दुल रहमान जाली नोटों का सरगना है. अब्दुल रहमान ही असलम को जाली नोट भारत मे सप्लाई करने के लिए देता था. अब्दुल रहमान ने असलम को बताया कि ये जाली नोट पाकिस्तान में बैठा दाऊद इब्राहिम भेजता है.
असलम ने खुलासा किया कि पाकिस्तान से जाली नोट नेपाल आ जाते हैं. फिर ये नकली करेंसी बिहार रक्सौल बोर्डर पर मौजूद जाली नोटों के एजेंट दिनेश कुमार, मोहम्मद सग़ीर और भोला तक पहुंचाए जाते हैं. वो नकली नोटों की ये खेप भारत पहुंचाते हैं. पूछताछ में दाऊद इब्राहिम का नाम आने के बाद जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. अब पुलिस जाली नोटों के इस सिंडीकेट को तोड़ने में जुट गई है.

Spread the love