Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

जन्म का जश्न मना रहा था दलित किशोर, पड़ोसियों ने जिंदा जलाया

पंजाब: पंजाब के मानसा जिले में एक दलित किशोर (16) को जिंदा जलाकर मार डालने की दर्दनाक घटना सामने आई है. घटना के वक्त किशोर अपने भतीजे के जन्मदिन का जश्न मना रहा था. वहीं, मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. फिलहाल इस मामले में किसी गिरफ्तारी नहीं हुई है.
मृतक दलित किशोर की पहचान जसप्रीत सिंह के रूप में हुई है. वह मजहबी सिख (दलित) परिवार से आता था. बताया जा रहा है कि जसप्रीत सिंह के भाई कुलविंदर सिंह ने 2 साल पहले एक पड़ोसी की लड़की के साथ भागकर शादी कर ली थी. इसके बाद दोनों मानसा जिले के बुढलाडा में रह रहे थे. हाल ही में उनके यहां एक बच्चे ने जन्म लिया था.
आरोपियों की पहचान जश्नप्रीत (लड़की के भाई), गुरजीत सिंह (चचेरे भाई) के रूप में हुई है. वहीं, आरोपियों के तीसरे साथी राजू ने किशोर का हाथ बांधकर उसके ऊपर पेट्रोल फेंका था. जिंदा जलाने की घटना के बाद गंभीर हालत में किशोर को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के पिता सूरत सिंह (55) ने कहा कि जसप्रीत का एक मात्र दोष यह था कि वह लोगों को बता रहा था कि उसके भाई के घर बेटा हुआ है. परिवार उन्हें घर वापस लाने के लिए सोच रहा था. इधर, डीएसपी सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि मामले की जांच चल रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Spread the love