Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

सहारनपुर  : ट्रक मालिक की हत्या कर शव नाले में फेंका

सहारनपुर  : सहारनपुर कुरुक्षेत्र स्टेट हाइवे पर दामला टोल टैक्स के पास ट्रक मालिक राजस्थान के किशनगढ़ निवासी लालू खान (42) का खून से लथपथ शव नाले में मिला। उसके सिर पर चोट लगी हुई थी और थोड़ी ही दूरी पर खून के छींटे व कागजात बिखरे हुए थे। उसकी जेब से लगभग 35 हजार रुपये की नकदी, पर्स व मोबाइल गायब मिला। कुछ ही दूरी पर उसका ट्रक खड़ा हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने ट्रक मालिक से लूटपाट कर उसकी हत्या कर शव नाले में फेंक दिया। सूचना मिलने पर सदर थाना एसएचओ सुखबीर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। सीआईए टू की टीम व सीन ऑफ क्राइम की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की।
तीनों पुलिस टीमों की जांच के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया। पुलिस का मानना है कि लूट के इरादे से ट्रक मालिक की हत्या की गई है। पुलिस ने मामले में अज्ञात पर लूट व हत्या का मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।  सदर थाना पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि दामला टोल टैक्स के पास नाले में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर एसएचओ सुखबीर सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। मृतक के सिर में चोट लगी हुई थी। जहां से मृत मिला, उसकी विपरीत दिशा में उसका ट्रक खड़ा मिला।
पास में ही खून के छींटे व कागजात बिखरे हुए थे। पुलिस ने जब कागजात की जांच की तो एक कागज पर फोन नंबर लिखा हुआ था। जिस पर पुलिस ने फोन कर मृतक के बारे में जानकारी हासिल की। जिसके बाद उसकी शिनाख्त राजस्थान के किशनगढ़ निवासी लालू खान के रूप में हुई। वह ट्रक मालिक है और खुद ही ट्रक चलाता था।
पुलिस के मिली जानकारी मुताबिक मृतक लालू खान राजस्थान से पिहोवा जीरी लेकर लाया था। यहां उसने जीरी बेची। जीरी बेचने से उसे 35 हजार रुपये मिले। पिहोवा में ट्रक से जीरी खाली की। इसके बाद वह अन्य माल लोड करने के लिए यमुनानगर आ गया। गुरुवार रात दामला टोल के नजदीक एक फैक्ट्री के सामने ठहराव के लिए उसने अपने ट्रक को खड़ा कर दिया और इसी में आराम करने लगा। रात या अलसुबह लूट के इरादे से बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस को ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिनसे यह साबित होता कि ट्रक मालिक लालू खान और बदमाशों के बीच झड़प हुई। लालू ने बदमाशों से बचने के लिए संघर्ष किया। मौके पर पड़े कागजात व बिखरी पड़ी मिट्टी इसका सबूत है। इसी बीच-बचाव में बदमाशों ने उसके सिर पर वार किया। जिससे वहां पर खून के छीटें बिखर गए। इसके बाद बदमाशों ने उसे नाले में फेंक दिया या फिर वह स्वयं ही नाले में गिर गया होगा। सुबह करीब आठ बजे पुलिस को वह नाले में मृत पड़ा मिला। दामला के पास शव मिलने की सूचना पर वह मौके पर गए थे। सिर में चोट लगी होने पर उन्होंने सीन ऑफ क्राइम की टीम को मौके पर बुलाया और शव को कब्जे में लिया। प्राथमिक जांच में लूट के इरादे से ट्रक मालिक की हत्या होना सामने आया है। मामले में अज्ञात पर लूट व हत्या का केस दर्जकर लिया गया है, वहीं इसकी सूचना परिवार को दे दी गई है। पोस्टमार्टम की कार्रवाई शनिवार को होगी। केस को सुलझाने में सीआईए टू उनकी मदद कर रही है। – इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह, एसएचओ, सदर थाना यमुनानगर।

Spread the love