Monday, September 16metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

बदलापुर में 24 वर्षीय महिला ने अपने ऑफिस के सहकर्मी पर छेड़छाड़ करने का लगाया आरोप

मुंबई : मुंबई में एक 24 साल की महिला ने अपने सहकर्मी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. इस मामले में 13 जुलाई को एफआईआर दर्ज की गई है. महिला का आरोप है कि जब वह सो रही थी तो उसके सहकर्मी ने उसे गलत तरीके से छुआ। घटना के एक सप्ताह बाद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
मुंबई के एक कार्यालय से एक टीम ने 6 जुलाई को कोंडेश्वर, बदलापुर में पिकनिक और ट्रेक पर जाने की योजना बनाई। ये सभी लोग बदलापुर पहुंचे. इसके बाद महिला को नींद आ गई तो वह ट्रेक पर नहीं गई। बाद में उसे एहसास हुआ कि उसका एक पुरुष सहकर्मी भी पीछे रह गया था। महिला ने अब उसी सहकर्मी पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है. घटना के एक सप्ताह बाद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इस मामले की जांच चल रही है. फ्री प्रेस जर्नल ने यह खबर दी है.
ऐसी ही घटना कुछ दिन पहले मुंबई के कुर्ला में हुई थी. इस मामले में रेलवे पुलिस ने एक टिकट बुकिंग क्लर्क के खिलाफ महिला से छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है. इस मामले में आरोपी का नाम अभिषेक जोशी है. उन पर धारा 79 (किसी महिला का अपमान करना, अश्लील इशारे करना और हरकतें करना), धारा 351 (2) और धारा 355 (नशे में धुत्त व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक स्थान पर दुर्व्यवहार) के तहत मामला दर्ज किया गया है। भारतीय दंड संहिता की धारा 85 और महाराष्ट्र निषेध अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया था।
क्या है मुंबई में हुआ ये मामला?
3 जुलाई की शाम करीब 7.30 बजे महिला विक्रोली से घाटकोपर की ओर पैदल जा रही थी. उस वक्त उन्होंने टिकट काउंटर पर 200 रुपये का भुगतान किया. उस समय टिकट बुकिंग क्लर्क के पास अतिरिक्त पैसे नहीं थे इसलिए उसने उससे बहस की। इसके बाद महिला ने आरोप लगाया है कि उक्त अभिषेक जोशी ने शराब के नशे में मेरे साथ गलत हरकत की. इस आरोप के बाद छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया. यहां पैदा हुए हालात के बाद जोशी ने खुद को टिकट बुकिंग रूम में बंद कर लिया. स्टेशन मास्टर ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद घाटकोपर और कुर्ला यूनिट के अधिकारी आए और भीड़ को तितर-बितर किया. जोशी को हिरासत में लिया गया. उनकी मेडिकल जांच में पता चला कि उन्होंने शराब पी रखी थी.

Spread the love