Sunday, September 8metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

कल्याण के गोविंदवाड़ी रोड पर लोहे की छड़ें गिरने से बड़े हादसे की आशंका…

कल्याण: कल्याण शहर के बाहर सबसे व्यस्त सड़क गोविंदवाड़ी रोड की हालत बेहद खराब है। इस सड़क पर कंक्रीट सड़क के नीचे लोहे की सरिया निकल आई है। किसी दोपहिया वाहन सवार का पहिया इन सरियों में फंसने या किसी भारी वाहन के पहिए इन सरियों में फंसने से इस सड़क पर बड़ा हादसा होने की आशंका राहगीर जता रहे हैं।
इस सड़क पर नियमित रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों को पता है कि सड़क पर लगे लोहे के सरिये बाहर निकल आये हैं. लेकिन अगर इस सड़क पर चलने वाले वाहन चालक को इन लोहे की सरियों के बारे में जानकारी न हो और वह तेज रफ्तार में हो तो उसके वाहन के इन सरियों में फंसने और गंभीर दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। भिवंडी, ठाणे से आने वाले अधिकांश वाहन दुर्गाडी किले से गोविंदवाड़ी लूप रोड से पैट्रीपूल होते हुए अपने गंतव्य तक जाते हैं।
भारी बारिश होने पर भी कई बार गोविंदवाड़ी रोड पर पानी भर जाता है. इस रुके हुए पानी में कोई धारियाँ नजर नहीं आतीं. ये धारियां दिन के समय ड्राइवर को दिखाई देती हैं। रात के समय तेज गति से गाड़ी चलाने वाले वाहन चालक को ये लोहे की सरिया दिखाई नहीं देती हैं। इसलिए यात्रियों की मांग है कि कोई बड़ा हादसा होने से पहले कल्याण डोंबिवली मनपा प्रशासन इस सड़क का रखरखाव करे.
कल्याण डोंबिवली नगर पालिका के वरिष्ठ अधिकारी सुबह से शाम तक फील्ड वर्क के बजाय विभिन्न प्रकार की बैठकों में व्यस्त रहते हैं। कभी-कभी मंत्रालय, मार्डा दौरे पर होते हैं। शिकायतें बढ़ रही हैं कि वरिष्ठ अधिकारी नगर निगम मुख्यालय में नहीं हैं या माध्यमिक स्तर और वार्ड स्तर के अधिकारी सुशेगा में हैं। इसलिए नागरिकों की शिकायतें बढ़ रही हैं कि अधिकारी शहर की दुर्दशा पर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

Spread the love