Monday, September 16metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

खार इलाके में व्यक्ति को अवैध रूप से हिरासत में लेने के आरोप में चार पुलिसकर्मी निलंबित

मुंबई: खार इलाके में एक व्यक्ति को कथित तौर पर अवैध रूप से हिरासत में लेने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. सीसीटीवी फुटेज में उनमें से एक को उस व्यक्ति की जेब में नशीला पदार्थ डालते हुए दिखाया गया है। इस संबंध में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

घटना 30 अगस्त को खार इलाके में हुई थी. गौशाला में काम करने वाले डेनियल को खार पुलिस स्टेशन के चार पुलिसकर्मियों ने ड्रग्स रखने के संदेह में हिरासत में लिया था. दावा किया गया था कि उनकी जेब से 20 ग्राम मेफेड्रोन मिला था. घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज जांचने पर पता चला कि खुद को पुलिसकर्मी बताने वाला एक शख्स डेनियल की जेब में कुछ डाल रहा था. इसके बाद पुलिस ने डेनियल को तुरंत रिहा कर दिया. यह भी कहा गया कि उन्हें केवल संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया था.

यह फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने डेनियल को हिरासत में लेने वाले दो लोगों और उसके साथ आए लोगों के बारे में जानकारी ली. ये चारों खार थाने में कार्यरत पुलिसकर्मी निकले. जब मामले की जांच की गई तो पता चला कि चारों ने प्रचलित कानूनी व्यवस्था का पालन किए बगैर डेनियल को हिरासत में लिया था. यह भी बताया गया कि शव की तलाशी के दौरान उसकी गतिविधियां संदिग्ध थीं। उपायुक्त (सर्किल-9) राजतिलक रौशन ने बताया कि उस पुलिसकर्मी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गयी है और आगे की जांच प्रस्तावित की गयी है.

Spread the love