Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

होर्डिंग के लिए पांच लाख का हफ्ता लेने वाला सांसद कौन: जितेंद्र आव्हाड

ठाणे : ठाणे के हीरानंदानी मिडॉज स्थित काशीनाथ घाणेकर सभागृह के करीब मोबाइल विज्ञापन के होर्डिंग गिरने का मामला गरमा गया है। राकांपा के राष्ट्रीय सचिव व विधायक जितेंद्र आव्हाड ने एक सांसद पर हफ्ता लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि होर्डिंग को लगाते समय उच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया गया है और होर्डिंग को अवैध रूप से लगाया गया था।
आव्हाड ने आरोप लगाया कि ठाणे के एक सांसद ने होर्डिंग लगाने के लिए पांच लाख रुपये का हफ्ता लिया है। आव्हाड ने उक्त सांसद का नाम उजागर करने की मांग की है। गुरुवार को एक प्रेस वार्ता में आव्हाड ने बताया कि मुंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ ने होर्डिंग लगाने के लिए कुछ दिशा-निर्दश दिए हैं, लेकिन ठाणे शहर में इन निर्देशों का पालन नहीं किया गया है। इस अवसर पर आव्हाड के साथ ठाणे लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के राकांपा-कांग्रेस आघाडी के प्रत्याशी आनंद परांजपे भी मौजूद थे।
आव्हाड ने जहां आरोप लगाते हुए कहा कि पांच लाख का हफ्ता हिस्सेदारी के तहत लिया गया है अथवा किसी और उद्देश्य से, यह बात साफ नहीं हो पाई है। आव्हाड ने बताया कि ठाणे शहर में कुमार केतकर, श्रीकांत शिंदे, विनय सहस्त्रबुद्धे और राजन विचारे सहित कुल चार सांसद रहते हैं। आव्हाड के अनुसार, केतकर ने इस मामले में हाथ होने से इनकार किया है।
मोबाइल होर्डिंग के गिरने की घटना के बाद ठाणे मनपा नींद से जागी है। विवाद को बढ़ता देख मनपा ने आनन-फानन में शुक्रवार को शहर में लगे सभी मोबाइल होर्डिंग से संबंधित लोगों को नोटिस भेजे हैं। मनपा ने निर्देश दिए हैं कि होर्डिंग के स्ट्रक्चर का तुरंत ऑडिट कराया जाए। मनपा की तरफ से होर्डिंग धारक को उनके होर्डिंग का विशेष रूप से ख्याल रखने का आदेश दिया गया तथा उनसे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न होने का गारंटी पत्र भी मांगा गया है।

Spread the love