Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

आईपीएस पर पत्नी ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, कहा- ‘पशुओं की तरह पीटता है पति’, मुकदमा दर्ज

शहर निवासी २०१५ बैच के एक आईपीएस पर उसकी पत्नी ने मारपीट, जानलेवा हमला और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाकर नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पत्नी का आरोप है कि पति उसे पशुओं की तरह पीटता है। कई बार तो वह मार खाते-खाते बेहोश तक हो गई।

पत्नी ने कहा कि दहेज में पांच करोड़ रुपये की मांग पूरी नहीं किए जाने के कारण ससुराल में उसका उत्पीड़न हो रहा है। मामला आईपीएस से जुड़ा होने के चलते अधिकारी भी चुप्पी साधे बैठे हैं। मामला नौचंदी थानाक्षेत्र का है। शास्त्रीनगर सेक्टर-७ निवासी डॉ. चरणदास सिंह की बेटी नम्रता की शादी २७ नवंबर २०१५ में अमित निगम निवासी ४६२/२ सुभाषनगर सिविल लाइन से हुई थी। अमित निगम फिलहाल दिल्ली स्थित पीएसी में एडिशिनल कमांडेंट हैं।

नम्रता ने बताया कि दहेज में आईपीएस पति को ऑडी कार, जेवरात समेत काफी सामान दिया था। इसके बावजूद अमित निगम व उसके पिता गंगाचरण निगम, मां रोशन निगम को दहेज में कम पैसा मिलने की शिकायत रही। आईपीएस पति पांच करोड़ रुपये की डिमांड करता है।  इतना पैसा देने में नम्रता और उसके पिता समक्ष नहीं है। नम्रता गुड़गांव में प्राईवेट कंपनी में जॉब करती है। दहेज की मांग पूरी न होने पर आईपीएस पति उससे मारपीट करता है। शादी के बाद से ही उसका ससुराल में उत्पीड़न शुरू हो गया था।

एफआइआर के मुताबिक नम्रता ने आईपीएस पति अमित निगम के कई महिलाओं से अवैध संबंध होने बताए हैं। जिसकी जानकारी उसको अमित के लैपटॉप और मोबाइल से मिली। इसका विरोध करने पर अमित उसके साथ इतनी मारपीट करता था। ३० अप्रैल को मारपीट में नम्रता को कई गंभीर चोटें आईं।

नम्रता ने बताया कि ३० अप्रैल २०१९ को आईपीएस पति ने उसको ससुराल में इतना पीटा की वह बेहोश हो गई। अमित उसको कमरे में बंद करके चला गया। होश आने के बाद वहां से निकली और अपनी एक सहेली के पास पहुंची।  परिवार और रिश्तेदार उसको समझाते रहे कि घर मत बिगाड़। अमित को अपनी गलती का अहसास होगा। लेकिन अब हद हो गई…। वह धमकी और देने लगे हैं। इसके बाद शनिवार देररात नम्रता ने नौचंदी थाने में पति, सास और ससुर के खिलाफ केस दर्ज कराया।

मामला आईपीएस से जुड़ा है। अमित निगम के खिलाफ उनकी पत्नी ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। जांच पड़ताल चल रही है।

Spread the love