Thursday, September 19metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

शर्मसार! सुरक्षा के दावेदार बने हैवान, पुलिस ने बेल्ट से की थी महिला की पिटाई

इन दिनों हरियाणा पुलिस और सरकार को दुशासन बताने वाला एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. उस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिस थाने में पुरुष पुलिसकर्मी एक महिला को बेल्ट से मार रहे हैं और उस महिला की बेबसी पर हंस रहे हैं. लेकिन हैरानी की बात ये है कि यह वायरल वीडियो पिछले साल अक्टूबर का है, जो अब वायरल हो रहा है. यहां तक कि इस मामले में कार्रवाई भी सोमवार को की गई है.

मामला जुड़ा है फरीदाबाद के आदर्श नगर थाने से. जब वीडियो वायरल हुआ तो लोग सकते में आ गए कि कैसे थाने में कोई पुरुष पुलिसकर्मी एक महिला की पिटाई कर रहा है. वीडियो इतनी तेजी से सोशल मीडिया में छा गया कि बात पुलिस कमिश्नर तक जा पहुंची. महकमे की किरकिरी होते देख आनन-फानन में आरोपी पुलिसकर्मियों की पहचान की गई और फौरन पुलिस कमिश्नर ने आरोपियों को निलंबित करने का फरमान सुना दिया.

यही नहीं बड़े साहब की नाराजगी देख विभाग के अफसरों ने दो पुलिसकर्मियों और तीन एसपीओ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. इससे आगे बढ़कर दो विशेष पुलिस अधिकारी गिरफ्तार कर लिए गए. पुलिस के मुताबिक बाकी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सूबे सिंह की मानें तो सोशल मीडिया में वायरल महिला की पिटाई के वीडियो पर संज्ञान लेते हुए आदर्श नगर थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों और एसपीओ समेत पांच लोगों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस प्रवक्ता के अनुसार यह एक शर्मनाक घटना है.

गौरतलब है कि महिला की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद जहां मीडिया की सुर्खियों में आ गया. वहीं, महिला आयोग ने भी इस मामले पर संज्ञान लिया है. जिसके चलते पुलिस कमिश्नर ने पांचों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पांचों आरोपियों को निलंबित कर दिया. फिलहाल पुलिस पीड़ित महिला तक पहुंचने का प्रयास कर रही है, ताकि महिला के बयान लेकर आगे की कार्रवाई की जा सके.

Spread the love