Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार

मुंबई : बीएमसी के बीवाईएल नायर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर पायल तडवी की खुदकुशी के मामले में आरोपी तीन सीनियरों में से एक महिला डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जातिसूचक तानों और रैगिंग से परेशान होकर पायल ने 22 मई को खुदकुशी कर ली थी। पुलिस के मुताबिक, खुदकुशी से पहले पायल ने अपनी मां से फोन पर कहा था कि वह अपनी तीनों सीनियर डॉक्टरों के उत्पीड़न से परेशान है और अब इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। आरोपी डॉ. भक्ति माहिरे को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अन्य की तलाश जारी है। डॉ. भक्ति को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बाकी दो आरोपियों ने अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट में आवेदन किया है।
अस्पताल की सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर हेमा आहुजा, डॉ. भक्ति महिरे और डॉ. अंकिता खंडेलवाल पर डॉ. पायल का मानिसक शोषण करने का आरोप है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी अस्पताल से कार्रवाई करने को कहा है। अस्पताल ने पहले ही तीनों आरोपी महिला डॉक्टरों को जांच होने तक के लिए सस्पेंड कर दिया है।
पति और परिवार का आरोप
डॉ. पायल के पति डॉ. सलमान और मां आबिदा समेत कई दलित और जनजातीय संगठनों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया। डॉ. सलमान ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि सरकार हस्तक्षेप करे। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। यह मुमकिन है कि पायल की हत्या तीन महिला डॉक्टरों द्वारा की गई हो।’ पायल की मां आबिदा ने भी अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया, ‘आदिवासी समुदाय से होने के कारण तीनों सीनियर डॉक्टर उसे लगातार प्रताड़ित करती थीं।’ हालांकि अस्पताल के डीन ने प्रताड़ना के आरोप को गलत बताया था।

Spread the love