Wednesday, October 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

पेशी पर नहीं पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस बोली- नहीं मिला समन

राहुल गांधी को एक रैली के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में रांची की एक दीवानी अदालत ने समन जारी किया था. आरोप है कि राहुल गांधी ने रांची के मुरादाबादी मैदान में तीन मार्च की रैली के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था और चुटकी लेते हुए कहा था कि तीनों मोदी चोर हैं. हालांकि उन्होंने खुलकर किसी का नाम नहीं लिया था. माना जा रहा है कि राहुल गांधी के तीनों मोदी का मतलब नीरव मोदी, ललित मोदी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी था.
इस बयान को लेकर एडवोकेट प्रदीप मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के इस बयान से वो आहत हुए हैं. इस मामले पर सुनवाई करते हुए प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल गांधी को समन जारी किया था. साथ ही राहुल गांधी से तीन जुलाई को कोर्ट में पेश होने को कहा था, लेकिन वो बुधवार को पेश नहीं हुए. राहुल गांधी की ओर से कोई वकील भी कोर्ट में पेश नहीं हुआ.
शिकायतकर्ता प्रदीप मोदी के वकील कुशल अग्रवाल ने कहा कि राहुल गांधी के पेश नहीं होने पर कोर्ट ने अब समन को 7 दिन के अंदर एग्जीक्यूट करने का आदेश दिया है. वहीं, कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी को किसी भी तरह का समन नहीं मिला है. राहुल गांधी के कोर्ट में नहीं पेश होने का यह मामला उस समय सामने आया है, जब उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.
राहुल गांधी ने जो इस्तीफा लिखा था, उसको अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया है. उन्होंने इसमें लिखा, ‘कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए गर्व की बात है. कांग्रेस पार्टी की विचारधारा हमेशा से भारत जैसे खूबसूरत देश की सेवा करना रही है. मैं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेता हूं. पार्टी को भविष्य में आगे बढ़ाने के लिए हार की जिम्मेदारी तय करना जरूरी है. इसलिए मैंने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है.’

Spread the love