Wednesday, October 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

अस्पताल से गायब हुई मरीज की उंगली, वर्ल्डकप सेमीफाइनल देखने में मशगूल थे कर्मचारी

कोलकाता: चौकाने वाले मामले में एक अस्पताल में मरीज की उंगली ही खो गई। अस्पताल स्टाफ ने लापरवाही की हदें पार करते हुए मरीज की उंगली का वह हिस्सा खो दिया जिसे ऑपरेशन के दौरान वापस उसके शरीर से जोड़े जाने की योजना थी। खबरों के अनुसार जब उंगली लापता हुई उस समय अस्पताल के कर्मचारी भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहा वर्ल्डकप क्रिकेट सेमीफाइनल मैच देखने में व्यस्त थे।
मरीज पेशे से एक कैमिकल इंजीनियर हैं जिसकी पत्नी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि अस्पताल ने उनके पति की उंगली को संभाल कर नहीं रखा। पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कैमिकल इंजीनियर नीलोत्पल चक्रवर्ती का बुधवार को हादसा हो गया और इस दौरान उनकी रिंग फिंगर कट कर अलग हो गई। उनके एक सहकर्मी कटी हुई उंगली को लेकर दक्षिणी कोलकाता स्थित अस्पताल पहुंचे जहां नीलोत्पल चक्रवर्ती को भर्ती कराया गया था। घायल मरीज की पत्नी ने बताया कि उन्होंने उंगली को अस्पताल की आपातकालीन डेस्क जमा करवाया था। उन्होंने बताया, ‘हमने उंगली को संभालकर रखने के लिए कहा ताकि गुरुवार को ऑपरेशन के दौरान वापस इसे जोड़ा जा सके।’ चक्रवर्ती का गुरुवार को ऑपरेशन होने वाला था कि तभी पता चला कि नीलोप्तल की उंगली नहीं मिल रही है। दो घंटे तक खोजने के बाद अस्पताल ने कहा कि मरीज की उंगली लापता हो गई है।
चयनिका चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि जब उनके पति को यहां भर्ती कराया गया तो अस्पताल का ज्यादातर स्टाफ सेमीफाइनल मैच देखने में व्यस्त था। बाद में अस्पताल प्रशासन ने अपनी सफाई में कहा कि उंगली को वापस नहीं जोड़ा जा सकता था। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने घटना वाले दिन और उसके बाद के सीसीटीवी फुटेज अस्पताल से मांगे हैं।

Spread the love