Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

पेट दर्द का बहाना बनाकर पुलिस से छूटकर भागा अफगानिस्तानी कैदी

गुजरात की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद एक विदेशी कैदी उस वक्त फरार हो गया, जब कोर्ट में पेशी के बाद पुलिसकर्मी उसे वापस जेल ला रहे थे. फरार कैदी अफगानिस्तान का रहने वाला है. वह फर्जी दस्तावेजों के सहारे भारत में रह रहा था. इसी मामले में उसे तीन साल पहले गिरफ्तार किया गया था. अब पुलिस उसकी तलाश कर रही है.
आरोपी कैदी की पहचान अफगानिस्तान निवासी सैफुल्लाखान अकबर खान पठान के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक उसके खिलाफ फर्जी दस्तावेजों के अलावा हत्या का भी एक मामला चल रहा है. इसी वजह से वह तीन साल से जेल में बंद था. लेकिन हाल ही में सैफुल्लाखान साबरमती सेंट्रल जेल के बाहर से ही फरार हो गया. उसके खिलाफ दरियापुर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का केस दर्ज है.
दरअसल, शातिर दिमाग कैदी सैफुल्लाखान को पुलिस पेशी के लिए कोर्ट लेकर गई थी. जब पुलिस उसे लेकर वारस लौट रही थी. तो रास्ते में उसने पुलिसवालों से शौच जाने की बात कही. जैसे ही पुलिसकर्मियों उससकी हथकड़ी खोली, वो शातिर कैदी पुलिसवालों को धक्का देकर वहां से भाग निकला.
पहले पुलिस वाले खुद कैदी को आस-पास के इलाके में तलाश करते रहे, लेकिन जब वो नहीं मिला तो उसके भाग जाने की सूचना पुलिसकर्मियों ने 10 घंटे बाद पुलिस कंट्रोल रूम को दी. विदेशी कैदी के भाग जाने की बात जानकर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. कई टीम बनाकर कैदी को तलाश किया जा रहा है. लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिला.
कैदी के भाग जाने की इस वारदात के पीछे पुलिसकर्मियों पर शक की सुई घूम रही है. आरोपी कैदी सैफुल्लाखान के खिलाफ फर्जी म्युनिसिपल कार्पोरेशन का जन्म प्रमाण पत्र, लाइसेंस, पेन कार्ड आदि बनवाने का आरोप है. इन दस्तावेजों के सहारे ही वह 2013 से गुजरात में रह रहा था.

Spread the love