Tuesday, September 24metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

टैटू की मदद से हत्यारोपी तक पहुंची दिल्ली पुलिस, नहीं था कोई सुराग

दिल्ली पुलिस ने टैटू की मदद से एक बहुरूपिए हत्यारोपी को पकड़ने में सफलता पाई है. पुलिस के पास आरोपी तक पहुंचने का कोई सुराग नहीं था. पुलिस से बचने के लिए आरोपी हमेशा अपना रूप बदल लेता था, लेकिन उसके हाथ पर बने टैटू की वजह से पुलिस ने उसे पहचान लिया और गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस के मुताबिक 6 जून की देर शाम हरबीर नाम का एक शख्स शराब की दुकान पर गया था. वहां उसने अपने लिए शराब खरीदी. इस दौरान वहां पर एक नेपाली युवक भी था, उसने हरवीर से कहा कि वो बेरोजगार और बेहद गरीब है. इस पर हरबीर ने उसके लिए भी शराब खरीद दी. इसके बाद हरबीर उसी नेपाली युवक के साथ एक सुनसान इलाके में शराब पीने चला गया.
पुलिस के मुताबिक हरबीर के पास काफी कैश था, जिसे नेपाली युवक ने देख लिया था और फिर उसने हरबीर से पैसे छीनने की कोशिश की. इस पर दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई. इस बीच हरबीर ने नजदीक पड़े पत्थर को उठाकर नेपाली युवक के सिर पर दे मारा. बताया जा रहा है कि हरबीर ने नेपाली युवक के सिर पर पत्थर से कई वार किए. इसके चलते नेपाली युवक की वहीं पर मौत हो गई. जब इस घटना की जानकारी पुलिस को हुई, तो उसने जांच शुरू की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. इसकी वजह यह थी कि आरोपी का न तो कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड था और न ही आरोपी और मरने वाले उस दिन से पहले कभी मिले थे. इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को मौके से जो शराब की बोतल मिली थी, उसी के सहारे पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई. शराब की बोतल के बारकोड के जरिए पुलिस उस दुकान तक पहुंची, जहां से वो शराब खरीदी गई थी. इसके बाद पुलिस ने उस वक्त का सीसीटीवी फुटेज निकाला, जिसमें नेपाली युवक के साथ हरबीर दिख गया. इस फुटेज में हरबीर के हाथ पर बना टैटू भी पुलिस को नजर आ गया था. हालांकि तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस हरबीर को नहीं खोज पाई थी. इसकी वजह यह थी कि हरबीर अपना भेष बदल लेता था, लेकिन एक दिन शराब की दुकान पर एक पुलिस वाले को हरबीर के हाथ पर बना टैटू नजर आ गया और हरबीर पकड़ा गया.

Spread the love