Tuesday, September 24metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी, कंझावला से बवानिया गैंग के 9 बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के कंझावला इलाके से नीरज बवानिया गैंग के 9 बदमाशों को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस के मुताबिक जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है, वे बेहद शातिर हैं और सारे के सारे जेल में बंद नीरज बवानिया के लिए काम करते हैं. दरअसल, कंझावला थाने के एक सिपाही हवा सिंह ने लाल रंग की मर्सिडीज समेत तीन गाड़ियों को एक साथ एक विवादित प्रॉपर्टी में जाते देखा.
जब सिपाही हवा सिंह ने इन गाड़ियों में सवार लड़कों को देखा, तो उनके हाव-भाव ठीक नहीं लगे. इसके बाद हवा सिंह ने तुरंत अपने थाने के एसएचओ को इसकी जानकारी दी और एसएचओ करीब 22 पुलिस कर्मियों को लेकर मौके पर पहुंच गए. पुलिस वालों ने पूरी प्रॉपर्टी को घेर लिया और सारे बदमाशों को सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया.
पुलिस ने जब इनकी तलाशी ली तो इनके पास से दो पिस्टल और तीन तमंचों के अलावा चाकू और कई कारतूस बरामद हुए. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार किए गए ये सभी बदमाश नीरज बवानिया के लिए काम करते हैं. वे इस जगह पर इसलिए जुटे थे ताकि रात के वक्त ये किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकें. इन गिरफ्तार किए गए बदमाशों में से एक का नाम नवीन उर्फ विक्की है. नवीन पर मकोका के तहत केस दर्ज हैं. नवीन ने नीरज के साथ मिलकर 2015 में जेल वैन में एक कैदी की हत्या कर दी थी.
इसके अलावा नवीन पर बागपत में पुलिस की कैद से अमित उर्फ भऊरा को भगाने का भी आरोप है. इनसे पूछताछ में पुलिस को एक और चौंकाने वाली बात पता चली कि ये सारे के सारे बदमाश बिना सिम के मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं. इन बदमाशों ने अपने फोन में एक सेकंड लाइन ऐप डाउनलोड कर रखा था. इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए सिम की जरूरत नहीं होती है, बल्कि सिर्फ वाई-फाई के जरिए इंटरनेट कॉलिंग की जा सकती है.
पुलिस के मुताबिक इस पर कनाडा का नंबर शो करता है और फिर वो रैंडमली कोई भी नंबर उठाकर आगे शो कर देता है और बात हो जाती है. इनकी इसी चालबाजी की वजह से पुलिस इन तक नहीं पहुंच पा रही थी, लेकिन इनका एक साथ एक जगह पर जुटना संकट बन गया और ये सारे बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आ गए.

Spread the love