Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

मुंबई में गणेशोत्सव के दौरान हो सकती है बारिश

मुंबई : मुंबई में गणेशोत्सव की तैयारी को लेकर काफी धूम है। इस बीच मौसम विभाग ने गणेशोत्सव के दौरान इस साल बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार से तीन सितंबर तक मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश को सकती है।
विभाग के मुताबिक, बारिश भारी तो नहीं होगी, लेकिन रुक-रुक करे जारी रह सकती है। मौसम विभाग से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने एक कम दबाव के क्षेत्र के कारण महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई। इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश रही।
इसी का असर मुंबई और ठाणे इलाकों में भी आने वाले दिनों में बारिश के रूप में दिख सकती है। बता दें कि सांताक्रुज में अब तक सीजन में होने वाली पूरी बारिश से अधिक बारिश दर्ज हो चुकी है।
उधर, गणपति बप्पा के आगमन से पहले शहर की सड़कों के गड्ढों को भरने में मनपा जुट गई है। कॉन्क्रीट की सड़कों पर भी कई स्थानों पर गड्ढे हैं। मनपा आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल के आदेश के बाद से इस काम में तेजी आ गई है।
गड्ढों को भरने के साथ ही मनपा क्षेत्र के सभी 23 विसर्जन घाटों की मरम्मत का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। ये विसर्जन घाट तालाबों और समुद्री खाड़ी से जुड़े हुए हैं। हालांकि इनमें से कई विसर्जन घाट बिलकुल ठीक स्थिति में हैं। 23 विसर्जन घाटों में से 14 तालाबों में इको फ्रेंडली इटालियन गैबियन पद्धति की दीवार का घेरा है। इन सभी विसर्जन स्थलों पर हर जरूरी काम समय से पूरा करने में मनपा जुटी है।

Spread the love