Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

महिला और तीन माह की बेटी को ससुराल वालों ने जिंदा जलाया

नगर में दहेज की मांग पूरी न होने पर सुसराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को आग के हवाले कर दिया। जिसमें महिला तथा उसकी तीन माह की पुत्री की जलकर मौत हो गई। विवाहिता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर सुसराल पक्ष ने आरोपों को सिरे से नकार दिया है।
नगर के मोहल्ला समादीन निवासी जाहिद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने बहन की शादी नगर के मोहल्ला हाजीपुरा निवासी कासिम से चार वर्ष पूर्व की थी। उस दौरान उसने हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था लेकिन बहन की सुसराल के लोग दहेज से संतुष्ट नही थे और उसकी बहन को प्रताड़ित कर दो लाख रुपये की मांग करते थे।
तीन माह पूर्व उसकी बहन ने एक पुत्री को जन्म दिया था। जिसके छोछक में उन्होंने एक लाख रुपये दिए थे लेकिन उक्त लोग उससे भी संतुष्ट नहीं हुए और फिर से बहन से बचे हुए एक लाख रुपये लाने को कहा। तब बहन अपने मायके जाकर ससुराल वालों की मांग दोहराई। इसके बाद जब वो अपनी बहन के घर बचे हुए पैसे देने गया तो उसकी बहन ने बताया कि उसकी जान को खतरा है लेकिन वो अपनी बहन को समझा कर चला गया।
17 सितंबर की रात को कासिम, वाहिद, आबिद अली, फहिमा, जाकिर, हमीदा और अनीसा ने केरोसिन डाल कर उसकी बहन तथा तीन माह की बेटी को जला कर मार दिया। सुबह सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचा। उधर सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
वहीं घायल अवस्था मे तीन माह की बच्ची को हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां पर बालिका ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद बालिका के शव को भी पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं रामपुर से आई फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से नमूने भर कर जांच के लिए भेज दिए। खबर मिलते ही नगर में लोगों का घटनास्थल पर तांता लग गया। पुलिस ने भाई की तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर सुसराल पक्ष के लोगों ने घटना में किसी तरह से शामिल होने से इनकार किया है।

Spread the love